आपकी इन्ही गलतियों कि वजह से सौभाग्य आपके घर नहीं आ रहा
आपकी इन्ही गलतियों कि वजह से सौभाग्य आपके घर नहीं आ रहा
Share:

हर इंसान चाहता है कि उसके घर में सुख शांति सदा बनी रहे। कभी भी घर में किसी चीज कि कोई कमी न हो। निरंतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो। लेकिन असन में इंसान कि ही कुछ गलतियों की वजह से ऐसा नहीं हो पाता और घर मे सौभागय कि जगह दुर्भाग्य समावेश लेना शुरू कर देता है। आज हम आपको आपकी कुछ ऐसी ही गलतियां बताने जा रहे हैं जो अंजाने में आप कर बैठते है जिनकी वजह से दुर्भाग्य घर में आने लगता है और फिर सुख-शांति जैसे कंही चली जाती हो। तो चलिए जानते है कि किस प्रकार से हम सौभाग्य को घर में ला सकते हैं। 

बैड को रखें नीट एंड क्ली न- शास्त्रों के अनुसार बेडरूम सुव्यवस्थित तथा साफ-सुथरा होना चाहिए। खास तौर पर बिस्तर पर बिछी हुई चादर बिल्कुल साफ होनी चाहिए साथ ही कमरे में कचरा नहीं फैला होना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर उस बिस्तर पर सोने वाले का सौभाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है। 

जगह-जगह थूंकना लाता है दुर्भाग्य- कहीं भी थूक देना (विशेष तौर पर घर में, देव मंदिरों में, सार्वजनिक स्थानों पर) शास्त्रों में पूरी तरह गलत बताया गया है। इससे घर की लक्ष्मी रूठ कर चली जाती है। हमें यथासंभव अपने आसपास साफ-सफाई रखनी चाहिए। 

शाम को साफ-सफाई नहीं- सूर्यास्त के बाद झाडू-पौंछा न करें। माना जाता है कि ऐसा करने से घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है और कंगाली घर में प्रवेश कर जाती है। 

बाथरूम को रखें साफ-सुथरा- बाथरुम को चन्द्रमा का स्थान माना गया है। जिन घरों में बाथरूम गंदा रहता है या अस्त-व्यस्त पड़ा रहता है, उन घरों के स्वामी की कुंडली में चन्द्रमा पर ग्रहण लग जाता है जिससे उस घर में रहने वालों की मानसिक शांति समाप्त हो जाती है तथा वहां धन की कमी होने लगती है।

 

जानें किस जानवर को रोटी खिलाने से दूर होगी किस प्रकार की समस्या

घर में शिवलिंग का होना कुछ इस प्रकार के परिणाम को साबित करता है

घर में इन चीजों का रहने मात्र से कभी नहीं होती धन की कमी

सोमवती अमावस्या पर बन रहा एक दुर्लभ योग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -