आपकी ये अच्छी आदत आपको कई परेशानियों से बचा सकती है
आपकी ये अच्छी आदत आपको कई परेशानियों से बचा सकती है
Share:

व्यक्ति जीवन में प्रतिदिन बहुत से कार्य करता है कुछ कार्य ऐसे होते है जिन्हें उसे रोज करना पड़ता है और ऐसे ही प्रतिदिन के कार्य व्यक्ति की आदत बन जाते है व्यक्ति की कुछ आदतें तो अच्छी होती है किन्तु कुछ आदतें खराब भी होती है. व्यक्ति की इन्ही आदतों का प्रभाव उसके जीवन पर भी पड़ता है. आज हम आपको व्यक्ति की कुछ एसी अच्छी आदतों के विषय में बताएँगे जिन्हें अपनाकर व्यक्ति को सुख शान्ति और सम्रद्धि प्राप्त हो सकती है.आइये जानते है कौन सी है ये आदतें .....

घर की सुख शांति के लिए 
व्यक्ति को यहाँ वहां नहीं थूकना चाहिए क्योकि ऐसा करने से व्यक्ति के मान सम्मान का नष्ट होता है, यदि आपको थूकना ही है तो थूकदान का प्रयोग करना चाहिए.

अपने पैरों की सफाई 
व्यक्ति को प्रतिदिन स्नान करते समय अपने पैरों को अच्छी तरह धोना चाहिए ऐसा करने से व्यक्ति का मन शांत रहता है और उसका चिडचिडा स्वभाव भी कम होता है. यदि व्यक्ति रात को सोते समय अपने पैरों को धोकर सोता है तो उसे अच्छी नींद आती है. 

व्यवस्थित बिस्तर 
सुबह जब भी आप सोकर उठते है तो सर्वप्रथम अपना बिस्तर व्यवस्थित करना चाहिए यदि आप ऐसा नहीं करते है तो आपको शनि और राहू की दशा परेशान कर सकती है.

अपने जूतों का उचित स्थान 
जब भी आप कहीं से वापस अपने घर आते है तो अपने जूते चप्पल को उनके उचित स्थान पर ही रखना चाहिए ऐसा नहीं करने पर आपके शत्रु आपको परेशान कर सकते है और आपकी मान प्रतिष्ठा भी कम होती है इसलिए जूते चप्पल को यहाँ वहां नहीं उतारना चाहिए.

 

इन नियमो का पालन करके दूर करें अपने घर कि दरिद्रता

दिवाली के 10 दिन बाद ही क्यों मनाई जाती है एकादशी

साईं बाबा के आखिरी शब्द मस्जिद

समस्त ज्योर्तिलिंगों में से ओंकारेश्वर इसलिए है सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -