IPL में सबसे कम उम्र का खिलाडी है खानदानी रईस
IPL में सबसे कम उम्र का खिलाडी है खानदानी रईस
Share:

IPL2018 में ऐसे कई कारनामे हुए है जो खेल शुरू होने के पहले ही हो चूके है और जो पहले कभी नहीं हुए. अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू करते ही इतिहास रच दिया. पंजाब की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही मुजीब सबसे कम उम्र में आईपीएल डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्‍होंने 17 साल 11 दिन की उम्र में आईपीएल डेब्यू किया और सरफराज खान का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 17 साल 177 दिन की उम्र में आरसीबी के लिए डेब्यू किया था. इन दोनों के अलावा प्रदीप सांगवान ने 17 साल 179 दिन और वॉशिंगटन सुंदर ने 17 साल 199 दिन की उम्र में आईपीएल डेब्यू किया था.

मुजीब जादरान ने आईपीएल डेब्यू करते ही अपनी तीसरी ही गेंद पर भी विकेट लिया. उन्होंने दिल्ली के विस्फोटक ओपनर कॉलिन मुनरो को एलबीडब्ल्यू आउट किया. बता दें अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर मुजीब बेहद ही टैलेंटेड गेंदबाज माने जाते हैं. जादरान ने अपने डेब्यू मैच में ही आयरलैंड के खिलाफ 4 विकेट ले लिए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला था. जदरान ने 15 वनडे मैचों में 35 और 2 टी20 मैचों में दो विकेट अपने नाम किए हैं.

मुजीब को राशिद खान के बाद सबसे टैलेंटेड अफगानिस्तानी स्पिनर माना जाता है. शायद इसीलिए उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा. जबकि उनका बेस प्राइस महज 50 लाख रु. था. खास बात ये है कि पिछले साल आईपीएल डेब्यू करने वाले राशिद खान ने भी पहले ही ओवर में विकेट लिया था और जादरान ने भी अपने पहले ही ओवर में विकेट झटका. मुजीब अफगानिस्तान के खोस्त के रहने वाले हैं और वो बेहद ही रईस परिवार से ताल्लुक रखते थे. जादरान के घर पर अपना निजी चिड़ियाघर भी था. जादरान के अंकल नूर अली जादरान भी अफगानिस्तान के खिलाड़ी हैं, जिनसे उन्होंने क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं. जादरान सुनील नरेन और अजंता मेंडिस को अपना आदर्श मानते हैं.

IPL2018LIVE : बैंगलोर को पछाड़ होम ग्राउंड पर कोलकाता का विजयी आगाज

IPL2018LIVE: जीत से चंद कदम दूर कोलकाता

IPL2018: रोमांचक हुआ KKR Vs RCB मैच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -