पंडित नेहरू से युवा पीढ़ी को प्रेरणा लेने की जरूरत-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Apr 29 2015 10:12 AM
पंडित नेहरू से युवा पीढ़ी को प्रेरणा लेने की जरूरत-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेहरू स्मारक संग्रहालय और पुस्तकालय की 41 वीं वार्षिक आम बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री स्व. पं. जवाहरलाल नेहरू से युवकों को प्रेरणा लेना चाहिए। उन्होंने सुशासन पर अच्छे विचार प्रस्तुत किए जिन्हें प्रतिबिंबित करना जरूरी है दूसरी ओर उनकी वैज्ञानिक सोच को आत्मसात करने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में शामिल होकर उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के नौजवानों को इन महान नेताओं से प्रेरणा लेने की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि एनएमएमएल को वैश्विक उपस्थिसति दर्ज करवाने के लिए तकनीक का उपयोग करना होगा।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा समेत गणमान्य जन बड़ी संख्या में उपस्थित थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू की इस तरह से सराहना करने पर लोगों सने इसे राजनीतिक सद्भाव का परिचायक बताया है। दूसरी ओर प्रधानमंत्री द्वारा नेहरू की तारीफ करने पर कांग्रेस आश्चर्य जता रही है लेकिन उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है।