अपने गुरु को दक्षिणा में ये अहम चीज देना चाहते है शूटर सौरभ चौधरी
अपने गुरु को दक्षिणा में ये अहम चीज देना चाहते है शूटर सौरभ चौधरी
Share:

टीन शेड में बनी शूटिंग रेंज की गर्माती गर्मी में निशाने लगवाकर शिक्षक ने तपती भट्टी में कुंदन सी निखार बिखेरने वाले निशानेबाज सौरभ चौधरी को चमका दिया. अब एशियाई स्पोर्ट्स के विजेता सौरभ शिक्षक अमित श्योराण को दक्षिणा में गुरुकुल देना चाहते हैं. जहां प्रतिभाशाली निशानेबाजों को फ्री में रहने तथा अधययन के साथ-साथ उनके खेल को भी चमकाया जाएगा.

सौरभ कहते हैं कि कोच का स्वपन पूर्ण करना उनकी ओलंपिक की तैयारियों का बड़ा लक्ष्य बन गया है. यूथ ओलंपिक चैंपियन तथा वर्ल्ड कप में छह गोल्ड मैडल हासिल करने वाले सौरभ जानते हैं कि गुरुकुल स्थापित करने में भारीभरकम रकम खर्च होनी है. अभी उनके समक्ष इतना पैसा नहीं है. वह शूटिंग में अपने श्रम के बलबूते पर इतनी खिताबी रकम एकत्र करना चाहते हैं, जिससे गुरुकुल बनाने में सहायता प्राप्त हो सके.

वह इसके लिए स्पोर्ट्स प्रशंसकों से भी सहायता की गुहार लगाएंगे. सौरभ मेरठ स्थित अपने गांव कलीना में रेंज में अकेले ओलंपिक की तैयारियों में जुटे हैं. बागपत के बिनौली में शूटिंग रेंज चलाने वाले अमित को सौरभ ही नहीं अपने हर स्टूडेंट पर गर्व है. अमित ने कहा कि उनके गुरुकुल के स्वपन को हर स्टूडेंट जानता है. सौरभ भी अपनी आंखों से इस स्वपन को देखते हैं. यह स्टूडेंट ही हैं, जिनके कारण टीन शेड की शूटिंग रेंज में पक्की छत के साथ पंखे भी लगे हैं. वह गुरुकुल में शूटिंग का आरम्भ करने वाले कम उम्र के बच्चों को सिखाएंगे. प्रतिभाशाली बच्चों को फ्री में रहने, खाने, अध्ययन के साथ शूटिंग की कोचिंग देंगे. ईसिस के साथ वे अपने इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है.

कोरोना के चलते नवंबर से शुरू होंगी टेबल टेनिस की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं

अंकल जुगराज ने दी थी ऐसी सलाह की आज हार्दिक का बदल गया भाग्य

दस माह बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल की हुई वापसी, जर्मनी और स्पेन का मैच हुआ ड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -