'सुल्तान' देखकर अखाड़ों में पहलवानी की लोटी रौनक....
'सुल्तान' देखकर अखाड़ों में पहलवानी की लोटी रौनक....
Share:

बॉलीवुड दबंग सलमान खान की हालिया रिलीज फिल्म सुल्तान ने वैसे तो बॉक्स आफिस पर अपना तहलका मचा ही रखा है। तथा सुल्तान अभी भी कमाई के नए नए रिकार्ड बना रही है. अब वैसे भी सलमान खान सुल्तान के बाद अब अपनी अगली फिल्म पर अपना ध्यान आकर्षित कर रहे है. सलमान कि सुल्तान देश के साथ ही साथ विदेश में भी अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है।सलमान खान की फिल्म 'सुल्तान' ने बॉक्स ऑफिस से कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

तथा सलमान खान की इस फिल्म के बाद अब भारत में विलुप्त हो रही अखाड़ों की रौनक एक बार फिर से गुलजार हो रही है. सलमान की फिल्म सुल्तान आने के बाद एक बार फिर से इन अखाड़ो में बच्चो की रौनक बढ़ने लगी है। कानपुर में करीब दो दर्जन से ज्यादा अखाड़े हैं, लेकिन समय के साथ धीरे-धीरे इनकी रौनक फीका पड़ गई थी। गिने-चुने लोग ही इन अखाड़ों में कुश्ती लड़ने आते थे। लेकिन सलमान खान की फिल्म सुल्तान रिलीज के बाद इन अखाड़ों में युवाओं की भीड़ बढ़ने लगी है। जो युवक जिम की ओर आकर्षित हो रहे थे, अब अखाड़े में कसरत कर कुश्ती करते नजर आने लगे हैं।

कानपुर के भगवतदास घाट में चंदू पहलवान का अखाड़ा है। यहां आखाड़े में बजरंग बली के अलावा सलमान खान की भी फोटो लगी है। अखाड़े में उतरने से पहले पहलवान बजरंग बली और फिर सलमान खान की आरती करते हैं।पहलवानों की मानें तो सलमान की फिल्म सुल्तान की वजह से एक बार फिर से अखाड़ों में युवा दिखने लगे हैं। नहीं तो ये युवा जिम की तरफ ही ज्यादा आकर्षित थे। सुल्तान में जिस तरह देशी पहलवानी को दर्शाया गया है उससे युवाओं में जोश भर गया है।अब वो युवा जो जिम करते थे, अखाड़ों में दिखाई देने लगे हें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -