आप नहीं जानते होंगे आदित्य चोपड़ा के जीवन से जुड़ी ये बात
आप नहीं जानते होंगे आदित्य चोपड़ा के जीवन से जुड़ी ये बात
Share:

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक और निर्माता आदित्य चोपड़ा फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे कलाकार है जो की अपने प्रोडक्शन से सुपरस्टार निकलते हैं. उन्होंने ही बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख़ खान का फिल्मी करियर बनाया और उन्होंने ही रणवीर सिंह को बॉलीवुड में डेब्यू किया. आदित्य चोपड़ा को रोमांटिक थ्रिलर फिल्मों का बादशाह कहा जाता है. उनका जन्म 21 मई 1971 को मुंबई में बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर यश चोपड़ा घर हुआ. वो एक सफल निर्देशक, निर्माता और लेखक हैं. आदित्य चोपड़ा ने अपनी फेवरेट अभिनेत्री रानी मुखर्जी से शादी कर ली.

उन्होंने बचपन से ही अपने पिता की राह पकड़ी ली और उनके साथ फिल्म मेकिंग का अनुभव लेते गए. आदित्य ने अपने पिता को चांदनी, लम्हें और डर जैसी हिट फिल्मों के लिए असिस्ट किया और साल 1995 में उन्होंने बॉलीवुड को शाहरुखान और काजोल स्टारर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी. जो की हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई. इस फिल्म के लिए आदित्य को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के फिल्म फेयर पुरस्कार से नवाजा गया. 5 साल बाद आदित्य चोपड़ा ने एक और बड़ी हिट फिल्म बनाई. ये फिल्म थी शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म 'मोहब्बतें'. फिर साल 2008 में शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म  'रब ने बना दी जोड़ी' को आदित्य चोपड़ा ने निर्देशित किया. जो कि पिछले दो फिल्मों की तरह की सुपरहिट साबित हुई. साल 2016 में आदित्य चोपड़ा ने रणवीर सिंह और बानी कपूर स्टारर फिल्म 'बेफिक्रे' निर्देशित की. यह फिल्म उनकी बतौर निर्देशक चौथी फिल्म थी जो कि बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई.आदित्य चोपड़ा ने अपने होम प्रोडक्शन 'यशराज फिल्म्स 'को बॉलीवुड का सबसे बड़ा फिल्म प्रोडक्शन हाउस बना दिया. 

यशराज बैनर बॉलीवुड को ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के मामले में जाना जाता है. आदित्य चोपड़ा ने धूम, धूम 2, धूम-3, गुंडे, एक था टाइगर', 'जब तक है जान', सुल्तान, 'टाइगर जिंदा है' जैसी हिट फिल्मों का निर्माण किया है. यशराज फिल्म्स के आज दुनिया के कई बड़े देशों में डिस्ट्रब्यूटर ऑफिस हैं. आदित्य चोपड़ा YRF Music, Y-Films, YRF Studios, YRF Entertainment, YRF Merchandising जैसी कंपनी दिग्गज मीडिया कंपनियों के मालिक हैं. 

अपनी दादी को 'द केरल स्टोरी' फिल्म दिखाने में नर्वस थीं अदा शर्मा, खुद बताई वजह

बाल कलाकारों से नहीं करवा सकेंगे एक दिन में पांच घंटे से अधिक काम

आराध्या के नमस्ते ने जीता नेटीजन्स का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -