Android की ये बातें आपको नहीं पता होंगे

अगर आप भी एक स्मार्टफोन यूजर है तो हो सकता है आप भी Android स्मार्टफोन यूज कर रहे हो. आपको बता दें कि एंड्राइड दुनियाभर के स्मार्टफोन्स में सबसे ज्यादा यूज़ होने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम है. जिसकी संख्या में समय के साथ इजाफ होते जा रहा है. आज हम आपको एंड्राइड से जुडी कुछ रोचक जानकारियां बताने जा रहे है जिनमे से कुछ आप पहली बार ही सुन रहे होंगे.

1. गूगल ने नहीं बनाया एंड्राइड एंड्रॉइड को Andy Rubin, Chris White, Nick Sears and Rich Miner ने the umbrella Android Inc. कंपनी के अंतर्गत 2003 बनाया था. हालाँकि बाद में गूगल ने Android को अगस्त 2005 में $50 मिलियन में खरीद लिया.

2. गूगल एंड्राइड 2007 में लॉन्च किया. एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम को कैमरा के किये बनाया गया था पर गूगल ने फ़ोन्स के यूजर को देखते हुऐ इसमें कई फीचर डाले जिसे अब आप इस्तेमाल करते है.

3. कंपनी ने ANdroid को डिजिटल कैमरा के बनाया गया था.

4. HTC ड्रीम- पहला एंड्राइड स्मार्टफोन था जिसे अक्टूबर 2008 में लॉन्च किया गया था. फ़ोन में लिनक्स बेस्ड एंड्राइड सिस्टम मौजूद था. उसमे एंड्राइड 1.0 वर्ज़न था जो 1.9 में अपडेट किया जा सकता था.

5. आपको बता दें कि एंड्राइड के 1 बिलियन से ज्यादा यूज़र्स है. गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई ने कहा कि, 190 देशों में इसके 1 बिलियन से ज्यादा यूजर है.

 

ये टेक्नोलॉजी बदल देगी दुनिया का नक्शा

फ़ोन पर कर रहे है कोई जरुरी काम, तो रोक सकते है कॉल

आईफोन के कॉन्टैक्टस को जीमेल में कर सेव

इस टिप्स से बनाए अपने नाम की रिंगटोन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -