KIA की इस इलेक्ट्रिक SUV को देखने के बाद दीवाने हो जाएंगे आप

KIA मोटर्स इंडियन मार्केट में बहुत कम समय में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी बन गए है और कंपनी देश में कई नए ईंधन से चलने वाले और इलेक्ट्रिक वाहन लाने की योजना बना रहे है. KIA ग्लोबल लेवल पर कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक वाहन जल्द पेश करने वाली है जिनमें बड़े साइज की SUV पर भी तेजी से काम करने लगे है. इनमें से एक KIA EV9 है जिसका ब्रेसब्री से प्रतीक्षा कर  रहा है और 2023 में ये इलेक्ट्रिक SUV US में पेश की जाने वाली है. जिसके कुछ वक़्त के उपरांत कंपनी 3 कतार वाली इस SUV को भारत में लॉन्च करेगी इस बात का पूरा अनुमान लगाया जा चुका है.

6 और 7-सीटर होगी इलेक्ट्रिक SUV: KIA EV9 तीन कतार वाली SUV है जिसे संभावित रूप से 6-सीटर और 7-सीटर वेरिएंट में पेश करने की तैयारी कर चुकी है. ये KIA की सबसे महंगी इलेक्ट्रिक SUV बनने वाली है. कंपनी ने इस कार को पहली बार नवंबर 2021 में एलए ऑटो शो में शोकेस भी कर दिया गया है और न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में KIA ने EV9 के लॉन्च की पुष्टि भी की जा चुकी है. इस इलेक्ट्रिक SUV को ह्यून्दे मोटर्स के जीएमई-पी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जो खासतौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए तैयार किया जा रहा है और कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप में EV9 की जगह EV6 और EV7 के टॉप  पर होने वाली है.

सिंगल चार्ज में चलेगी 500 KM तक: KIA EV9 पेश करते हुए कोरियाई वाहन निर्माता ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि इलेक्ट्रिक SUV को फास्ट चार्जिंग भी दी जा रही है और इसे 10-80 प्रतिशत तक चार्ज करने में सिर्फ 30 मिनट लगने वाले है. अनुमान लगाया जा रहा है कि सिंगल चार्ज में बड़े साइज की ये SUV करीब 500 KM तक रेंज प्रदान कर रही है. जिसके साथ कार का केबिन भी हाइटेक फीचर्स से भरा हुआ है. कॉन्सेप्ट मॉडल के साथ बहुत बड़ा 26-इंच का पूरी तरह डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है जो प्रोडक्शन मॉडल के साथ भी दिया जा रहा है. ये SUV बड़े साइज की है जिसकी लंबाई 4,930 मिमी, चौड़ाई 2,055 मिमी और कद 1,790 मिमी है.

पहली बार सबके सामने आया नई जनरेशन 2022 Honda CR-V का हुलिया, जानिए क्या है खास

कम से कम दाम में मिल रही है आपको ये शानदार कार

आपके बजट के हिसाब से एकदम परफेक्ट है ये कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -