इन फूड फेस्टिवल में लीजिये अलग-अलग तरह के खाने का मजा
इन फूड फेस्टिवल में लीजिये अलग-अलग तरह के खाने का मजा
Share:

वर्तमान समय में अधिकतर लोगों को खाने-पीने का बहुत शौक होता है. ऐसे में वह जब भी कहीं घूमने फिरने के लिए जाते हैं, तो हमेशा नई-नई चीजें खाते रहते हैं. खाने-पीने के शौकीन लोग अक्सर अलग-अलग जगहों पर जाकर वहां के खाने को जरूर टेस्ट करते हैं. अगर आपको भी खाने -पीने का शौक है, और आप घूमना पसंद करते हैं तो आज हम आपको दुनिया के कुछ मशहूर फूड फेस्टिवल के बारे में बताने जा रहे हैं. इन जगहों पर जाकर आप अलग-अलग तरह का खाना टेस्ट कर सकते हैं. 

1- न्यूजीलैंड में मौजूद साउथ आइसलैंड में वर्ल्ड फूड फेस्टिवल मार्च के महीने में मनाया जाता है. इस फेस्टिवल को देखने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं. इस फेस्टिवल में आपको सिर्फ नॉनवेज ही खाने को मिलेगा. 

2- स्विट्जरलैंड की राजधानी कैलेंडर में मौजूद ओनियन मार्केट में फ़ूड फेस्टिवल मनाया जाता है. ये दुनिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल माना जाता है. यह सुबह 6 बजे से शुरू हो जाता है. यहां पर फूड फेस्टिवल का मजा लेने के लिए बहुत सारे टूरिस्ट आते हैं. 

3- ज्यादातर लोगों को चॉकलेट खाने का शौक होता है. अगर आपको चॉकलेट खाने का शौक है, तो आप क्विटो में होने वाले सलान डे चॉकलेट फेस्टिवल में जरूर जाएं. इस फेस्टिवल को जून में मनाया जाता है. यहां पर आपको चॉकलेट के स्कल्पचर देखने को मिलेंगे.

ये हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत गार्डन्स

विदेशो में बने हुए है ये खूबसूरत मंदिर

जानिए कौन से हैं दुनिया के सबसे छोटे और खूबसूरत देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -