इन विद्यार्थियों के जवाब सुनकर आप हंसने लगेंगे
इन विद्यार्थियों के जवाब सुनकर आप हंसने लगेंगे
Share:

भिंड में 10वीं और 12वीं की परीक्षा होने के बाद से इनके मूल्यांकन का काम भी तेजी से चल रहा है. इस दौरान इन कॉपियों का मूल्यांकन कर रहे शिक्षकों को कई अनोखी बातें पढ़ने को मिल रही है. एक मामला तो ऐसा भी सामने आया है कि एक विद्यार्थी ने पूरी कॉपी में सीता-राम, सीता-राम लिख दिया. एक विद्यार्थी ने हो हद ही कर दी. उसने कॉपी में लिख दिया की अगर शिक्षक ने उसे पास नहीं किया तो उन्हें कैंसर हो जाएगा और उनकी मौत हो जायेगी.

गौरतलब है कि ऐसे मामले हर साल सामने आते हैं. दअरसल परीक्षा में सवाल हल करने के लिए विद्यार्थियों को तीन घंटे का समय दिया जाता है. समय से पहले विद्याथियों को कॉपिया जमा भी नहीं करने दी जाती. पढाई में कमजोर विद्यार्थी सवालों के जवाब नहीं दे पाते तो समय काटने के लिए कॉपियों में कुछ भी लिख देते हैं. कई बार तो विद्यार्थियों द्वारा परीक्षा कॉपियों में पैसे रखने के भी कई मामले सामने आ चुके हैं .

प्रदेश के भिंड में करीब ढाई लाख कॉपिया जांची जा रही है. हायर सेकंडरी परीक्षाओं के शासकीय एक्सीलेंस हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक एक पर चल रहे मूल्यांकन में अब तक 2,41, 940 कॉपियां जांच ली गई हैं जबकि 18,449 कापियां जंचने के लिए रह गई हैं. इसके साथ ही शिक्षक संगठन पारिश्रमिक बढ़ाने की मांग भी करने की बात कह रहे हैं.         

दिल्ली: स्कूल वाहन से भिड़ा टैंकर, 12 मासूम हुए घायल

कुशीनगर में बड़ा हादसा, 13 मासूमों की मौत

होमवर्क पूरा न करने पर शिक्षिका ने कर दी छात्र की जमकर पिटाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -