पल्सर 250 की खासियत जानकर दंग रह जाएंगे आप
पल्सर 250 की खासियत जानकर दंग रह जाएंगे आप
Share:

सड़कों पर तेजी से दौड़ती एक शानदार मोटरसाइकिल का मालिक किसे बनना पसंद नहीं है! एक दोपहिया वाहन खरीदना कई लोगों के लिए सपना होता है। दरअसल, कई उत्साही लोग कारों से अधिक मोटरसाइकिल को बेहद ही पसंद करते है। वर्ष 2021 में कई मोटरसाइकिलें लॉन्च कर दी गई है। यहां हम आपको साल 2021 में लॉन्च हुईं कुछ दिलचस्प मोटरसाइकिलों के बारे में जानकारी देने जा रहे है। 

Pulsar 250: भारतीय स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल मार्केट में अपने 20 वर्ष के नेतृत्व का जश्न सेलिब्रेट किया गया, बजाज ऑटो ने क्वार्टर लीटर स्पोर्ट्स सेगमेंट में अगली पीढ़ी की पावर, परफॉर्मेंस और स्टाइल लाते हुए ऑल-न्यू पल्सर 250 लॉन्च करने की घोषणा की है। पल्सर 250 की लॉन्चिंग युवा भारतीय राइडर के विकास को दर्शाता है, जो स्पोर्टी कैरेक्टर की मोटरसाइकिल को ढूंढ रहे है, जो रोजमर्रा की आवश्यकता में भी चलाने लायक हो चुका है। 

Bajaj Auto (बजाज ऑटो) ने इंडियन मार्केट में नई Pulsar 250 (पल्सर 250) नेकेड स्ट्रीट बाइक को लॉन्च कर दिया गया है। नई 2021 Bajaj Pulsar 250 की एक्स-शोरूम का मूल्य 1.38 लाख रुपये तय कर दिया गया है। जबकि Pulsar F250 की एक्स-शोरूम मूल्य 1.40 लाख रुपये तक जा सकता है। नई पल्सर 250 बाइक बजाज के लोकप्रिय और आइकॉनिक पल्सर फैमिली में फ्लैगशिप मॉडल के रूप  में लॉन्च की गई है। यह बजाज ऑटो द्वारा भारत या विश्व में कहीं और लॉन्च की गई अब तक की सबसे पावरफुल पल्सर बताई जा रही है। 

नई बजाज पल्सर 250 दो अलग-अलग वेरिएंट्स - Pulsar N250 और Pulsar F250 में लॉन्च कर दी गई है। पल्सर N250 एक नेकेड स्टैंडर्ड मॉडल के रूप में आती है और पल्सर F250 क्वार्टर-लीटर मोटरसाइकिल का एक सेमी-फेयर्ड वर्जन भी मिल रहा है। 

नई 2021 Bajaj Pulsar 250 मोटरसाइकिल में लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन 24.5 PS का पावर और 21.5 Nm का टॉर्क जेनरेट  करने का काम करेगा। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी मिल रहा है। मोटरसाइकिल के फ्रंट में 100 mm और रियर में 130 mm क्रॉस-सेक्शन टायर  भी दिए जा रहे है। बेहतर सुरक्षा के लिए इसमें 300 mm डिस्क ब्रेक और 230 mm रियर डिस्क, सिंगल-चैनल ABS मिलते हैं। 

ऑटो चलाते हुए नजर आए बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान

जल्द ही दस्तक देने वाली है नई ब्लू टूथ ई-साइकिल

SHEMA Electric ने लॉन्च की दो और नई स्कूटर, जानिए क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -