इन ड्रोन्स के बारे में जानकर हो जायेंगे हैरान
इन ड्रोन्स के बारे में जानकर हो जायेंगे हैरान
Share:

टेक्नोलॉजी का ज़माना है। और इस तकनिकी दुनिया में सब कुछ पॉसिबल है। आजकल ड्रोन चल रहे हैं। ड्रोन तो आप जानते ही होंगे। अमेज़न कंपनी डिलीवरी के लिए पिछले कुछ सालों से ड्रोन पर एक्सपेरिमेंट कर रही है। ऐसे बहुत से लोग हैं जो ड्रोन par एक्सपेरिमेंट करते हैं। एक ऐसे ही ड्रोन के बारे में हम आपको बताने जारहे हैं जो सुनने में भी अजीब है।

1. मरी हुई बिल्ली को बना दिया ड्रोन- डच आर्टिस्ट Bart Jansen ने अपनी मरी हुई बिल्ली से ड्रोन बना दिया,जिसका नाम Orvillecopter रखा। Jansen ने इसे अपने इंजीनियर दोस्त Arjen Beltman की मदद से बनाया था। हालाँकि ये टेस्टिंग के लिए बनाया गया था। इन्होंने अपनी Orville नाम की इस बिल्ली की बॉडी को 6 महीने तक फ्रीजर में रखा गया।

2. पोर्न शूट करने वाला दुनिया का पहला ड्रोन- ब्रुक्लिन के फिल्म मेकिंग कंपनी Ghost+Cow फिल्म्स के डायरेक्टर Brandon LaGanke और John Carlucci ने ड्रोन से 3 मिनट का पोर्न वीडियो शूट किया था। उनका दावा है कि ड्रोन से शूट की गई ये दुनिया की पहली पोर्न फिल्म है।

3. जेल में ड्रग्स पहुंचाता है ये ड्रोन- ड्रोन से सामन डिलीवर करना अभी भी इललीगल है। इसे अभी भी मान्यता नहीं मिली है। कनाडा में इसे जेल में बंद कैदियों को ड्रग डिलीवर करते देखा था। लेकिन चेकिंग के बाद यहाँ कोई ड्रग पैकेट नहीं मिला।

4. बच्चे को बस स्टॉप तक फॉलो करता है ये ड्रोन- इस ड्रोन को US के शहर वरमोंट के पॉल वॉलिच नाम के एक व्यक्ति ने बनाया है। ये ड्रोन बच्चों को बस स्टॉप तक फॉलो करता है। यह 365 मीटर तक फॉलो करके वापस लौट आता है। इन्होंने अपने बच्चे के बैक पॉकेट में GPS रख दिया। इससे उन्हें ये पता चलता है कि बच्चा बस स्टॉप तक पहुंच गया या नहीं।

5. लॉन्ड्री सर्विस- फिलाडेल्फिया के एक ड्राय क्लीनर ने कपड़े डिलीवर करने के लिए ड्रोन का सहारा लिया। ये ड्रोन प्लास्टिक में रैप्ड कपड़े को कस्टमर तक पहुंचाता है। 

भारत में यहाँ है भुतहा रेलवे स्टेशन जहाँ सालों से नहीं रुकी कोई ट्रेन

देखिये भारत की फेमस जगहों की कार्बन कॉपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -