यू ट्यूब ने अपने नियम बदले, अब आसान नहीं होगा रुपए कमाना
यू ट्यूब ने अपने नियम बदले, अब आसान नहीं होगा रुपए कमाना
Share:

नई दिल्ली : एक जमाना था जब यू-ट्यूब ने अपने पार्टनर प्रोग्राम को सभी के लिए उपलब्ध कराया था, जिससे कोई भी क्रिएटर अपना चैनल बना कर तुरंत ही रुपया कमा सकता था, लेकिन अब यू ट्यूब ने अपने नियम बदल दिए हैं. इसलिए रुपए कमाना अब आसान नहीं रह गया है. गुरुवार को कंपनी ने घोषणा करते हुए ये जानकारी दी कि अब निर्माता तब तक रुपया नहीं कमा पाएंगे जब तक उनके चैनल पर 10000 लाइफटाइम व्यू न हो जाएं.

यू ट्यूब की ओर से कहा गया है कि इस नियम को इसलिए लाया गया है ताकि गलत तरीके से चुराई हुई सामग्री को यू-टयूब में डाल कर रुपए कमाने वालों पर लगाम लगाई जा सके. YouTube के उत्पाद प्रबंधन के उपाध्यक्ष एरियल बार्डिन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि जैसे ही क्रिएटर्स के यू्-ट्यूब चैनल पर 10 हजार व्यू पूरे होगें उसके बाद हम नीति के हिसाब से उनकी गतिविधियों का पुनरीक्षण करेंगे. सब कुछ ठीक-ठाक दिखने पर ही चैनल को यू़-ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम में शामिल किया जाएगा और उसमें विज्ञापन दिए जाएंगे. ऐसा करने से नियम से चलने वाले ही रुपया कमा पाएंगे.

ख़ास बात यह है कि ये सब कुछ यू-ट्यूब की तरफ से ठीक ऐसे समय पर किया जा रहा है जब करीब 250 से भी अधिक ब्रांड्स ने गूगल सर्च को छोड़कर अपने विज्ञापन अभियान में यू-ट्यूब में आपत्तिजनक सामग्री के साथ उनके विज्ञापन को दिखाए जाने के कारण वापस ले लिया.

यह भी देखे

अभी तक 64 लाख बार देखा जा चूका है भारतीय संस्कारी दुल्हन का यह रंगीन डांस,आप भी देखिये

शर्लिन अपनी कामुकता वाली 'माया' संग फिर से लौंटी...Watch Video

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -