आप भी हार जाएंगे इन कारों के फीचर्स पर अपना दिल
आप भी हार जाएंगे इन कारों के फीचर्स पर अपना दिल
Share:

देश में इलेक्ट्रिक कारों का चलन निरंतर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है और इस वक़्त इंडिया में कई इलेक्ट्रिक कारें उपलब्ध हैं। आज हम बताएंगे इंडिया में बिकने वाली सबसे मशहूर इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जिनमें देशी कंपनी Tata से लेकर सुपर लक्जरी Porsche तक की ब्रांड्स की कारों का नाम भी जुड़ चुका है। तो चलिए देखते हैं कौन सी हैं वो 13 इलेक्ट्रिक कारें और इनमें से कौन सी है आपके लिए बेस्ट।

Tata Tigor EV: Tata की Tigor EV इस लिस्ट की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है जिसका मूल्य 12.49 लाख से 13.64 लाख रुपये के मध्य है। यह सिंगल चार्ज में 306 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर रही है। जिसको 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में सिर्फ 60 मिनट का वक़्त लग जाता है।

Tata Nexon EV: Tata Nexon EV मार्केट में 14.79 लाख रुपये से 17.40 लाख रुपये के मध्य सेल की जा रही है।  इस EV से 312 किलोमीटर की रेंज प्राप्त कर सकती है। कंपनी यह दावा करती है की इस SUV को फास्ट चार्जर से 0-80 फीसद तक सिर्फ 60 मिनट में चार्ज भी कर सकते है।

Tata Nexon EV Max: यह SUV नेक्सन EV की अपग्रेडेड लेवल कीमत 17.74 लाख से 19.24 लाख रुपये के मध्य बताई जा रही है। Tata Nexon EV Max एसयूवी से 437 किलोमीटर की रेंज प्राप्त कर सकते है।

MG ZS EV: MG ZS EV का मूल्य 21.99 लाख रुपए से शुरु होकर 25.88 लाख रुपये तक जा सकता है। इस कार से कंपनी 461 किलोमीटर की रेंज मिलने का दावा भी कर रही है। यह मात्र 8.5 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर की रफ्तार भी प्राप्त कर सकती है।

ये है अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर

आपके लिए एकदम परफेक्ट है बाइक्स

Video: 'ऑटो में मजा आता है', पैपराजी के पूछने पर बोलीं रिया चक्रवर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -