आप भी हो जाए सावधान! WhatsApp के माध्यम से खाली हो रहे बैंक अकाउंट, जानिए कैसे
आप भी हो जाए सावधान! WhatsApp के माध्यम से खाली हो रहे बैंक अकाउंट, जानिए कैसे
Share:

WhatsApp  एक-दूसरे से कम्यूनिकेट करने वाला बहुत पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है, और यूज़र्स को इसका इस्तेमाल करना बहुत ही पसंद है. लेकिन अब इसपर साइबर ठगों की निगाहें जमी हुई है. जी हां, WhatsApp पर एक नया स्कैम की खबरें सुनने को मिली है, जिसके द्वारा  साइबर ठग यूजर्स का बैंक अकाउंट चंद मिनटों में खाली कर चुके है. इस नए स्कैम के बारे में सभी WhatsApp यूज़र्स को सावधान रहने की आवश्यकता है.

ब्रिटेन में साइबर अपराधियों के एक ग्रुप ने WhatsApp पर लोगों को धोखा देने का एक नया तरीका निकाल चुके है. ये स्कैम एक मैसेज के साथ शुरू होता है जिसे यूजर्स बहुत सर्च करने के उपरांत किसी एक यूजर्स को टारगेट  कर रहे है. Hello Mum या Hello Dad जैसे ये एक सामान्य संदेश है, जिसके द्वारा ठग यूजर्स के बैंक अकाउंट को चंद मिनटों में खाली कर रहे हैं.  खबरों की माने तो इस स्कैम से हैकर्स ने कुछ ही माह में लगभग 50 हजार पाउन्ड्स की चोरी भी कर चुके है.

हैकर्स WhatsApp पर Hello Mum या Hello Dad मैसेज भेजकर तुरंत पैसे की मांग करने लगते है, जिसके उपरांत परिजनों को लगता है कि उनका बेटा या बेटी किसी मुसिबत में फंस चुके हैं और वह तुरंत पैसे भेज भी देते हैं और फिर ये पैसे सीधा हैकर्स के अकाउंट में चले जाते है. इंडिया में भी अब इस स्कैम के केस बढ़ते जा रहे है. हैकर्स बच्चे बनकर ही नहीं बल्कि कई रिश्तेदारों के नाम पर भी संदेश भेजते हैं. WhatsApp के साथ-साथ यहां मैसेंजर पर भी मैसेज भेजकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते जा रहे है. इसलिए चाहें किसी भी दोस्त या रिश्तेदार का पैसे की सहयता मांगने के लिए मैसेज आए, तो बिना उनसे अलग से कंफर्म किए, आपको उन्हें पैसे नहीं भेजने चाहिए.

आज अमेज़न पर खेले ये मज़ेदार क्विज और जीते हजारों रूपए का इनाम

अमेरिकी सीनेटर का बड़ा बयान, कहा- "Instagram और दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स..."

क्या आप भी जानना चाहते है किसने देखी आपकी Facebook प्रोफाइल...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -