इंटरव्यू से पहले आप भी अपनाएं ये खास तरीका
इंटरव्यू से पहले आप भी अपनाएं ये खास तरीका
Share:

दिन पर दिन बढ़ रही प्रतिस्पर्धा से लोगो को लगता हैं की जॉब पाना काफी मुश्किल हैं. पर ऐसा बिलकुल नहीं हैं कुछ आसान तरीके अपना कर आप बेहतर जॉब पा सकते हैं.

1) Interview Information :- आप कहीं भी इंटरव्यू के लिए जाये आपको इंटरव्यू लेने वाले के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए. इंटरव्यू लेने वाले का नाम, वह क्या करता हैं, यह सब आपको पता होना चाहिए.  

2) Online Networking :- दूसरे से अपनी प्रोफाइल के बारे में बात करने से बचे. फेसबुक, लिंकडिन का प्रयोग भी सोच समझ क़र करे.

3) Personal Networking :- कुछ लोग नेटवर्किंग को गलत समझने हैं. अपना लक्ष्य तय कर लोगो से बात करके अपने कम्युनिकेशन स्किल्स को सुधारे. किसी भी प्रकार की जॉब के लिए नेटवर्किंग बेहद ज़रूरी होता हैं.

4) Direct Communication :- सवालों का सीधा जवाब दे, किसी भी तरह का घुमावदार जवाब आपके लिए प्रॉब्लम खड़ी कर सकता हैं. आपसे यदि आपकी कमज़ोरियों के बारे में पूछा जाये तो अपनी कमज़ोरियाँ बताये.

5) Resume Making :- अगर आप अपना रिज्यूमे बना रहे है तो अन्य लोगो की तरह सेम फॉर्मेट में न बनाये. कुछ थोड़ी अलग बाते भी आप उसमे जोड़े जो अट्रेक्टिव रहे.

JPSC में आप भी कर सकते है इस पद के लिए आवेदन

JPSC में इन पदों पर आप भी कर सकते है आवेदन

सेंट्रल कोलफील्ड्स में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -