इंटरव्यू में कभी भी करना पड़ सकता हैं इन सवालों का सामना
इंटरव्यू में कभी भी करना पड़ सकता हैं इन सवालों का सामना
Share:

इंटरव्यू प्रक्रिया आज हर प्रकार के नौकरी क्षेत्र में एक कॉमन प्रक्रिया बन गई है. अक्सर देखा जाता है कि लोग इंटरव्यू का सामना करते समय काफी घबराहट में रहते हैं, वे यह सोचते है कि वे इस इंटरव्यू को क्रैक कर पाएंगे या नहीं. लेकिन आपको घबराने की आवश्यकता नहीं हैं. ऐसा इसलिए भी होता हैं, क्योंकि उन्हें अंदाजा नही होता हैं कि, उनसे किस प्रकार के सवाल पूछे जा सकते है. आज हम आपको कुछ सवाल बता रहे हैं, जो हर इंटरव्यू में लगभग पूछे जाते है. 

1. अपने बारे में बताइये: यह हर इंटरव्यू प्रक्रिया का सबसे कॉमन सवाल होता है. अतः इसका जवाब आप प्रोफेशन के अनुसार देंगे तो बेहतर होगा. 

2. नई नौकरी क्यों ढूंढ रहे है: यह सवाल वाकई आपको हैरत में डाल सकता हैं, लेकिन आप यदि नौकरी चाहते हैं तो आपको इसके लिए बेहतर जवाब देने की आवश्यकता है. आप कह सकते है कि, मैं कुछ नया करना चाहता हूँ. 

3. आपकी सबसे बड़ी कमजोरी क्या है: इस सवाल का जवाब देने में हर कोई हिचकिचाता हैं लेकिन आप जवाब नहीं देंगे तो आप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए आप अपनी किसी ताकत को कमजोरी के रूप में पेश कर सकते है. 

4. आप कंपनी के बारे में क्या जानते हैं: यह सवाल बेहद अहम साबित हो सकता है, क्योंकि कंपनी जानना चाहती है कि, आप उसके बारे में कितना जानते हैं. अतः इंटरव्यू के लिए जाने से पूर्व कंपनी से जुड़ी सारी बेसिक जानकारी जुटा ले.  

न करे ये गलतियां, बिगड़ जाएगा संवरता करियर

गुणात्मक शिक्षा के लिए 100 करोड़ रु का हब निर्माणाधीन

CBSE Board: 5 मार्च से परीक्षाएं शुरू होने की संभावना

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -