आपके घर में पड़ा कूड़ा करकट भी बदल सकता है आपका भाग्य
आपके घर में पड़ा कूड़ा करकट भी बदल सकता है आपका भाग्य
Share:

हमारे शास्त्रों में घर में पड़े फालतू कूड़े करकट का सीधा सम्बन्ध राहु ग्रह से बताया गया है जिसका घर में पड़ा रहना न केवल आर्थिक हानि देता है अपितु आपके जीवन में दुर्भाग्य भी ला सकता है सभी जानते है की संसार में उपस्थित हर वास्तु का अपना एक सिद्धांत है,अपना एक मोल है। 

भारतीय वैदिक शास्त्र और प्रसिद्ध लाल किताब में हमारे उद्धार के कई तरीके बताये गए है जिनमे से एक उपाय ऐसा है जो घर में पड़े फालतू कूड़े से अपना सीधा सम्बन्ध रखता है जिसे ज्योतिष शास्त्रियों और शास्त्रों में राहु से सम्बंधित बताया गया है अतः यह यह कैसे हो सकता है आपके भाग्य को उज्वल करने में कारगार आइये जानते है। 

1. सोमवार के दिन रद्दी कागज अथवा पुराने फटे सफेद कपड़े किसी विधवा को दान करने से व्यक्ति के पारिवारिक सुख बढ़ते हैं।
2. मंगलवार को पुराने लाल फटे कपड़े अथवा पुराने तांबे के बर्तन दान गरीब चौकीदार को दान करने से संपत्ती में वृद्धि होती है।
3. बुधवार के दिन टूटे कांच के बर्तन अथवा दरार पड़ी हुई क्राकरी किसी गरीब कन्या को दान करने से आर्थिक हानि से मुक्ति मिलती है।
4. गुरूवार के दिन पुराने फटे पीले कपड़े, पुरानी किताबें अथवा पुराने पीत्तल के बर्तन किसी गरीब ब्राह्मण को दान करने से व्यक्ति का भाग्य उदय होता है। 
5. शुक्रवार के दिन पुराने रेशमी कपड़े उपयोग में न आने वाले पर्दे या चादरे गरीब सुहागन स्त्री को दान करने से दांपत्य सुख में वृद्धि होती है। 
6. शनिवार के दिन सुबह पुराने सफेद काले कपड़े, पुराने स्टील के बर्तन दान करने से तथा पुरानी लकड़ी का फर्निचर दान करने से जीवन की बाधाएं दूर होती हैं। शनिवार की शाम को बंद पड़ी हुई घड़िया, जंग लगा लोहे का सामान अथवा पुराने नाले अथवा भुरे कपड़े किसी सफाई कर्मचारी को दान करने से तंत्र-मंत्र से मुक्ति मिलती है।
7. रविवार के दिन पुराना गुड़ और तांबे के बर्तन दान करने से प्रमोशन मिलता है। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -