आपको समय से पहले बूढा बना सकती हैं ये गलतियां
आपको समय से पहले बूढा बना सकती हैं ये गलतियां
Share:

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे त्वचा पर उम्र  के निशान दिखाई देने लगता है. 35 साल की उम्र के बाद चेहरे पर झुर्रियां, डार्क सर्कल्स और त्वचा में ढीलापन आने लगता है. पर आजकल गलत खान-पान और गलत लाइफस्टाइल के कारण समय से पहले ही लड़कियों के चेहरे पर यह समस्याएं दिखने लगी हैं. इसके कारण आप जवान होते हुए भी अपनी उम्र से बड़ी दिखने लगती हैं. पर क्या आपको पता है इन सभी समस्याओं का कारण आपके द्वारा की गई कुछ गलतियां हो सकती हैं. 

1- स्मोकिंग और शराब का सेवन सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक होता है. पर क्या आपको पता है कि इन चीजों का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर झुर्रियां आ सकती हैं. सिगरेट  त्वचा में मौजूद कुछ ऐसे एंजाइम्स को एक्टिवेट कर देते हैं जिससे चेहरे पर झुर्रियां आ सकती हैं. 

2- बढ़ती उम्र के साथ शरीर में कैलोरीज लेने की क्षमता कम हो जाती है. कैलोरीज चेहरे की चमक को बनाए रखने में मदद करते हैं. अगर आप झुर्रियों की समस्या से बचना चाहते हैं तो भरपूर मात्रा में कैलोरी युक्त पदार्थों का सेवन करें. 

3- आजकल ज्यादातर लोग तनाव की समस्या से परेशान रहते हैं. अधिक तनाव लेने से आपके चेहरे पर झुर्रियां आ सकते हैं. 

4- अगर आप पूरी नींद नहीं लेते हैं तो इससे आपके चेहरे पर झुर्रियां आंखों के नीचे काले घेरे और त्वचा में ढीलापन आ जाता है.

 

बालों को लंबा और मजबूत बनाती है मुल्तानी मिट्टी

लंबे बाल पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को लंबा और खूबसूरत बनाता है अदरक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -