वैष्णोदेवी यात्रा को लेकर बदले नियम, अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना हुआ अनिवार्य
वैष्णोदेवी यात्रा को लेकर बदले नियम, अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना हुआ अनिवार्य
Share:

श्रीनगर: वैष्णो देवी तीर्थयात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर के बाहर से आने वाले मुसाफिरों को तीर्थयात्रा से पहले कोरोना वायरस की निगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी जो कि 48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) रमेश कुमार ने सोमवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है। 

उन्होंने लिखा कि "श्री माता वैष्णो देवी यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर के बाहर से आ रहे सभी भक्तों से कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट लाने का आग्रह किया जाता है । यह रिपोर्ट तीर्थयात्रा के लिए आगमन के वक़्त 48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए।" उन्होंने कहा है कि, "कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के बिना यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी। कृपया सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सहयोग करें।"

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बीच वैष्णो देवी तीर्थयात्रा 16 अगस्त से फिर से आरंभ हो गयी है। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुये इस वर्ष 18 मार्च को यह तीर्थयात्रा टाल दी गई थी। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं के लिए यात्रा के दौरान पालन किये जाने वाले दिशानिर्देश भी जारी किये हैं। श्री कुमार ने कहा कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों को ही यात्रा की इजाजत दी जाएगी और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग, एक साथ कई बीमारियों से पीड़ित लोग, गर्भवती महिलाएं एवं 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को यात्रा की इजाजत नहीं है।

1 सितंबर से बढ़ जाएगी एविएशन सिक्योरिटी फीस, महंगी हो जाएगी हवाई यात्रा

40 लाख तक की सालाना आमदनी वालों को GST में छूट, वित्त मंत्रालय ने किए बड़े ऐलान

वायदा बाजार: लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम भी गिरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -