विराट कोहली ने भारत के ओलंपिक स्टार्स को लेकर कही चौकाने वाली बात

अनुभवी क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली ने हाल ही में संपन्न टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी एथलीटों को बधाई देने के लिए ट्वीट किया। दो सप्ताह से अधिक समय तक चले हाई-ऑक्टेन एक्शन के बाद रविवार को टोक्यो खेलों का समापन एक शानदार समापन समारोह के साथ हुआ। कोहली जो बारिश से पहले ट्रेंट ब्रिज में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के पांचवें दिन के लिए मैदान में उतरने के लिए तैयार थे, ने भारत के ओलंपियनों के लिए ट्वीट किया और कहा- "हमारे सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई। ओलंपिक। जीत और हार खेल का एक हिस्सा है, लेकिन क्या मायने रखता है कि आपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। हमें आप पर बहुत गर्व है और मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं। जय हिंद।" भारत ने खेलों में सात पदक लौटाए, जिसमें एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं।

नीरज चोपड़ा ने पुरुषों की भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतकर एथलेटिक्स में भारत का पहला ओलंपिक पदक हासिल किया। मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में रजत जीता जबकि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक पदक के लिए 41 साल का इंतजार खत्म कर दिया जब उन्होंने खेलों में कांस्य पदक जीता। भारतीय महिला हॉकी टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद कांस्य पदक के संघर्ष में हार का सामना करना पड़ा।

पहलवान बजरंग पुनिया ने पुरुषों की फ़्रीस्टाइल 65 किग्रा में कांस्य जीता जबकि रवि दहिया ने पुरुषों की फ़्रीस्टाइल 57 किग्रा में रजत पदक जीता। स्टार शटलर पीवी सिंधु ने महिला एकल में कांस्य पदक जीता और मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने भी महिला वेल्टरवेट वर्ग में कांस्य पदक जीता। इस बीच, कोहली मौजूदा पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीतकर अपने शानदार कप्तानी रिकॉर्ड में चार मैच खेलने के साथ जोड़ना चाहेंगे। दूसरा टेस्ट गुरुवार से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

राहुल गांधी आज से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर, जम्मू-कश्मीर के हालात पर होगा फोकस

पीएम मोदी ने कहा- "भारत छोड़ो आंदोलन की भावना ने हमारे देश के युवाओं को..."

'जिसका भी नाम 'नीरज' है, उसे 501 रुपए का पेट्रोल फ्री..', स्वर्ण पदक विजेता के सम्मान में पेट्रोल पंप का ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -