इन्ही कारणों से नहीं हो पा रही आपकी भी शादी
इन्ही कारणों से नहीं हो पा रही आपकी भी शादी
Share:

हर व्यक्ति के जीवन में विवाह का एक अहम स्थान होता है और यह सभी व्यक्ति के जीवन का  एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी होता है तथा सभी के मन में विवाह करने की इच्छा होती है किन्तु सभी की यह इच्छा समय से पूर्ण नहीं होती किसी किसी के विवाह में इतना अधिक समय लग जाता है की उस व्यक्ति का आधा जीवन ही बीत चुका होता है. किसी व्यक्ति का समय से विवाह नहीं होना उसके लिए और उसके परिवार के लिए चिंता का विषय होता है किन्तु क्या आप जानते है की इस समस्या का कारण और इसका समाधान वास्तुशास्त्र में बताया गया है आज हम आपको वास्तु शास्त्र में दी गई ऐसी कुछ बातों के विषय में बताएँगे जो आपके विवाह में देरी का कारण होती है.

1. यदि किसी व्यक्ति के घर में पानी की मोटर जो जमीन के अन्दर स्थित है उसे कभी भी दक्षिण- पूर्व दिशा के कोने में नहीं होना चाहिए. इस दिशा में पानी की टंकी का होना भी आपके विवाह में देरी का कारण होता है.

2. यदि किसी लड़की के विवाह में देरी हो रही है तो उसे अपने शयनकक्ष की दक्षिण-पश्चिम दिशा में सिर करके नहीं सोना चाहिए. क्योकि वास्तु में इस दिशा को स्थायित्व का प्रतीक माना गया है.

3. यदि किसी लड़के के विवाह में अधिक समय लग रहा है तो उसे अपने शयनकक्ष में दक्षिण- पूर्व दिशा में नहीं सोना चाहिए.

4. वह व्यक्ति जिनके विवाह में अधिक समय लग रहा है उन व्यक्तिओं को अपने पलंग के नीचे किसी प्रकार की लोहे की कोई वस्तु नहीं रखना चाहिए. और न ही किसी प्रकार का कोई कबाड़ रखना चाहिए.

5. व्यक्तिओं को अपने घर की सीढ़ियों का विशेष ध्यान रखना चाहिए घर के बीच में सीढ़ी का होना भी विवाह में देरी का कारण हो सकता है.

 

इन विशेष बातों का ध्यान आपके वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाता है

घर में रखा ये शो-पीस नकारात्मक ऊर्जा को करता है आमंत्रित

घर का रसोईघर भी नकारात्मक ऊर्जा को करता है आमंत्रित

मकान के निर्माण से पहले वास्तु का यह नियम जान लें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -