फेसबुक लेकर आया है नया फीचर, वेरिफिकेशन के लिए करना होगा यह काम
फेसबुक लेकर आया है नया फीचर, वेरिफिकेशन के लिए करना होगा यह काम
Share:

विश्व में अधिकतर लोग इस समय अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर होते ही हैं। इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से लोग अपनी फोटोज और वीडियोज साँझा करते हैं। इसके अलावा, सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक भी अपने उपभोक्ता के लिए लगातार नए फीचर्स लांच करती रहती हैं। इस कड़ी में अब कंपनी एक खास फीचर पेश करने की तैयार में है। उपभोक्ता को अगामी फीचर के जरिए अकाउंट वेरिफाई करने के लिए सेल्फी वीडियो रजिस्टर करनी होती है।

फेसबुक का नया फीचर - फेसबुक इस फीचर के जरिए अपने यूजर्स को वेरिफिकेशन के लिए वीडियो सेल्फी लेने को कहता है। इससे साबित हो जाएगा कि यूजर्स इंसान है, बल्कि रोबोट नहीं है।हाल ही में, कंपनी ने इस नए फीचर को टेस्टिंग फेज में रखा गया है। इस फीचर को उपयोग करने के लिए उपभोक्ता को सबसे पहले अपनी आंखों को सही लेवल पर लाना होगा। 
इसके बाद गोलाकार फ्रेम में अपने चेहरे को फिट करना पड़ता है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद उपभोक्ता अपनी वीडियो से अकाउंट बना सकते है।

हाल ही में फेसबुक ने अपना लोगो किया चेंज- फेसबुक ने दूसरे सोशल मीडिया एप्स से अलग दिखने के लिए नया लोगो को भी पेश किया है। कंपनी इस नए लोगो के तहत अपने आप को एप से अलग प्रमोट करेगी। इसके साथ ही इस नए लोगो से कंपनी को फेसबुक एप से अलग पहचान मिल सकती है।

एक तरफ कंपनी के मार्केटिंग ऑफिसर एंटोनियो लूसियो ने कहा है कि इस नए लोगो को खास ब्रांडिंग के लिए तैयार किया गया है। उन्होंने आगे कहा है कि लोगो के विजुअल को एप से अलग दिखाने के लिए कस्टम टाइपोग्राफी और कैपिटलाइजेशन का उपयोग किया है। फेसबुक लेकर आया डेटिंग फीचर- फेसबुक ने वीडियो वेरिफिकेशन फीचर से पहले अमेरिका में अपनी डेटिंग फीचर जारी किया हुआ था| फिलहाल यह फीचर पिछले साल मई में ही सामने आ चूका था। फेसबुक का डेटिंग फीचर प्रमुख एप पर मिलेगा, परन्तु इसे लोग अपने इंस्टाग्राम से भी कनेक्ट कर सकते है। 

BSNL ने किया पुराना प्लान फिर जारी, मिलेगी 2 महीने तक की सेवा अधिक

Apple पेश कर रहा है नए सिक्युरिटी फीचर्स, नहीं होगा अब डाटा लीक

मरजावां का गाना 'किन्ना सोना' रिलीज, यहाँ देखे वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -