अपनी राइटिंग स्किल से बना सकते है एक बेहतर करियर
अपनी राइटिंग स्किल से बना सकते है एक बेहतर करियर
Share:

आज करियर बनाने के लिए हमारे पास अनेको विकल्प मौजूद हैं, अगर आप लेखन के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो यह वाकई आपके लिए एक बेहतर करियर विकल्प हो सकता हैं. अगर आप इसके लिए प्रयासरत हैं, तो आप हमारे द्वारा बताई जा रही इन बातों को अवश्य ध्यान में रखें. जो कि आपको इस क्षेत्र में एक बेहतर गति प्रदान करने में सहायक साबित होगी. 

क्रिएटिव: इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए जरूरी है आपका क्रिएटिव होना. इससे आप स्वयं को इस दिशा मे बहुत आगे ले जा सकते है. क्रिएटिविटी लाने के लिए जरूरी है कि आप प्रतिदिन कुछ न कुछ नया सीखने और ढूंढने की तलाश में रहे. साथ ही आप अधिक से अधिक देश-विदेश सम्बंधित जानकारी रखें.

पढ़ना: राइटिंग अर्थात लेखन क्षेत्र में अपना करियर बनाने का ये मतलब नहीं है, कि आप बस सदैव लिखते रहे, और पढ़े ही नहीं. लिखने के साथ-साथ आपको उसे पढ़ना और समझना भी बहुत जरूरी है. जितना हो सके आप पढ़े. अधिक से अधिक समाचार पत्र, किताबे आदि पढ़े. जिससे कि आप नई-नई जानकारी से रूबरू होंगे. 

शब्द कम, परन्तु बात अधिक: राइटिंग में करियर बनाने के लिए जरूरी है, अपनी बात को मजबूती से पाठको के बीच रखना. आप अपनी बात ज्यादा बढ़ा-चढ़ा कर लिखने की बजाय एक सीमित मात्रा मे लिखे. आपको कम शब्दों की मदद से ज्यादा बात या जानकारी लोगों तक पुख्ता तरीके से पहुंचाना आना चाहिए. अतः एक अच्छा लेखक वही होता हैं, जो कम शब्दों में अधिक बात पाठको के सामने रखता हैं.

जब मनीष पॉल के पास किराया देने के भी नहीं थे पैसे, तब इस इंसान ने दिया साथ

इस तरह से दूर करें इंटरव्यू को लेकर अपना डर

सीईओ बनने के लिए जरुरी है ये अहम बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -