Video: जिंदगी में कुछ हासिल करना चाहते है तो देखें यह वीडियो
Share:

हेल्लो दोस्तों, आज हम बात करेंगे उन शक्तियों के बारे में, जो हमारे दिमाग हमारे शरीर में मौजूद है. इन शक्तियों के बारे में कुछ लोग जानते है और कुछ लोग नहीं जानते है. इन शक्तियों को जो लोग जान लेते है वो जिंदगी में कुछ भी कर सकते. कुछ भी मतलब कुछ भी. "आकर्षण" के सिद्धांत के बारे में तो वैसे सभी लोगों ने सुना ही होगा लेकिन उसको फॉलो कैसे करना है, इसके बारे में लोग नहीं जानते है. आइए आपको बताते है....

ये सिद्धांत डायरेक्टली या इन-डायरेक्टली सभी के जीवन में काम करता है. आप जिंदगी में कुछ भी हासिल कर सकते है. बशर्ते, उस चीज के बारे में आपका दिमाग पूरी तरह से पॉजिटिव सोचता है. आप जिंदगी में जो पाना चाहते है, उसके बारे में खुद से ही कुछ प्रश्न कर लीजिए. प्रश्न यह की आप जिस जिस चीज को पाना चाहते है उसके पीछे का कारण क्या है. जैसे आप आपने करियर के लिए किसी खेल को चुनाव है उसी में आगे जाना चाहते है. लेकिन आगे क्यों जाना चाहते है यह सवाल और इसका जवाब आपके पास होना जरुरी है, अगर इसका जवाब आपके पास नहीं है, तो आप किसी भी समय भटक सकते है. 

एक और चीज दोस्तों, कई लोगों अपनी जिंदगी के अहम सपने पुरे करने के लिए पुरे जूनून के साथ काम तो करते है, लेकिन कहीं-न-कहीं उनके दिमाग में पैसा भी चल रहा होता है. माना आज के जीवन में पैसा सबसे महत्वपूर्ण रोल प्ले करते है, लेकिन अगर आपके दिमाग में सिर्फ और सिर्फ पैसा ही घूम रहा है, तो यह स्वाभाविक है कि एक समय के बाद आप अपने सपनों से भटक जाएंगे. आपने सपनों को पूरा करने के लिए मन को काबू में करना भी एक अहम चीज है जिसके बारे में कम ही लोग सोच पाते है, यही कारण है कि वो अपनी नाकामी का कारण ढूंढ नहीं पाते और जिंदगी भर भटकते रहते है. 

Video : काम पर नहीं आया तो मालिक ने दी रूह कंपा देने वाली सजा

शंकर महादेवन को इस मजदूर की आवाज इतनी पसंद आई कि साथ गाने...

सपना सच करने में इस किसान को लगे 80 साल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -