आप घर पर ही बना सकते हो खूबसूरत स्किन

खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अक्सर लोग बाजार से कई तरह की क्रीम व पाउडर खरीदते है.जिनसे कई बार तो साइड इफ़ेक्ट होने का डर रहता है. 
हम आपको कुछ इस तरह के घरेलु उपाय बताते है जिनको आप अपने घर पर ही तैयार कर सकते है जो आपके पैसे व साइड इफ़ेक्ट से बचाएंगे  

जिनसे खूबसूरती निखरती वे तरीके: 

चहरे की चमक पाने के लिए :चहरे की चमक पाने के लिए आपको इस क्रीम को बनाने के लिए पहले ऑलिव आयल ,सेब ओर गुलाब जल लेना होगा फिर आप इनको एक मिक्शर में डाल कर अच्छी तरह मिला लेवे इनको कम आंच पर गरम करे और गुलाब जल मिला देवे और ठंडे स्थान पर रखे इसको जल्दी लगाने से यह जल्दी असर दिखाती है.कुछ दिनों के बाद आपके चहरे पर चमक देखने लगती है .

मुलायम स्किन के लिए : यदि आपकी स्किन खरदरी है और आप इससे खुश नहीं है.तो आपको इसे मुलायम बनाने के लिए ये तरीके अपनाने पड़ेंगे 
पहले आप कोका मक्खन ,गुलाब जल ,सहद ,और बादाम का तेल को मिलाले इससे एक क्रीम बना लेवे और रोज चहरे पर लगावे आपकी स्किन मुलायम हो जाएगी.

गोरे रंग के लिए : यदि आपकी स्किन काली है आप उसे सुन्दर और गोरी बनाना चाहते हो तो आपको इन चीजो का उपयोग करना होगा आप निम्बू रस, हल्दी ,दही ,चन्दन पाउडर ,केशर और बादाम लेवे.पहले आप बादाम को शाम को भिगोकर रख दे और उसमे सुबह इन चीजो को मिला दे जो ऊपर दी गयी इसे आप फ्रीज़ में रखे और रोज लगाये आपके चहरे पर गोरापन दिखने लगेगा.

फटी स्किन के लिए : यदि आपकी स्किन में दरारे पड़ गयी है जिसके कारण आपकी स्किन ख़राब दिखने लगती है.इसको स्वस्थ व सुन्दर बनाने के लिए आपको नारियल तेल , वर्जिन आयल ,और कोका बटर को मिलाकर गरम करले और इसे ठंडा होने के बाद लगाये जब तक आपकी स्किन की दरारे नहीं भर जाती आप रोज लगाये और इसको ठंडे स्थान पर रखे इसको लगाना का तरीका रोज सोने के पहले लगाये.

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -