घर में रखा सौफा बना सकता है आपको धनवान
घर में रखा सौफा बना सकता है आपको धनवान
Share:

हर इंसान चाहता है कि उसका घर हमेशा सुन्दर दिखे ताकि जो भी मेहमान उसके घर आये तो उसके घर को देखकर तारीफ जरूर करे। और देखा जाए तो जिस जगह हम रहते है वह हमेशा साफ-सुथरा व सुन्दर होना चाहिए। अक्सर लोग अपने घर को सुन्दर बनाने के चक्कर मे यह बातें भूल जाते है कि आपका घर तो सुन्दर हो चुका है लेकिन उसकी वजह से अन्दर की परेशानी बढ़ चुकी है जी हां दरअसल आपके घर में रखा सौफा आपके घर मे आ रही परेशानी का कारण भी हो सकता है। आज हम आपको इन्ही सोफा से सम्बधित वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ बाते बताने जा रहे है जिन्हे अपनाकर आप अपने घर को सुन्दर के साथ-साथ खुशहाल भी बना सकते हैं तो चलिए जानते हैं कौन सी वह बातें हैं?

अगर आप फर्नीचर बनवाना चाहते है तो उसके लिए लकड़ी या बना बनाया फर्नीचर शुभ दिन देखकर ही खरीदें। भूलकर भी मंगलवार, शनिवार या अमावस्या को ना खरीदें। अमावस्या वाले दिन फिर चाहे कोई सा भी दिन क्यों ना हो, उस दिन फर्नीचर ना ही खरीदें।

अगर आपके घर की दशा-दिशा इस तरह की है कि आप दक्षिण-पश्चिम दिशा में सोफा सेट नहीं रख सकते तो आप उत्तर या पूर्वी दिशा में सोफा सेट रख सकते हैं। ध्यान देने वाली बात ये है कि तब सोफा सेट और दिवार की दूरी कम से कम 6 से 8 इंच हो।

आप फर्नीचर में राधा-कृष्ण, फूल, सूरज, शेर, चीता, मोर, घोड़ा, बैल, गाय, हाथी और मछली की आकृति बनवा सकते हैं। फर्नीचर पर हमेशा हल्की पॉलिश का इस्तेमाल करें। डार्क और डल कलर्स निगेटिविटी फैलाते है।

अगर घर में फर्नीचर का काम करवा रहे हैं तो काम दक्षिण या पक्षिम दिशा से शुरू होना चाहिए और उत्तर-पूर्व दिशा में खत्म होना चाहिए। ऐसा करने से घर के सदस्यों पर किसी भी तरह की परेशानी नहीं आती है।

घर में फर्नीचर लगाते समय सबसे पहले इस बात का ध्यान रखे कि फर्नीचर की लकड़ी किसी पॉज़िटिव ट्री की हो। जैसे चंदन, साल, सागवान,शीशम, अशोका, अर्जुन या नीम। इससे बना फर्नीचर शुभ होता है।

फर्नीचर के किनारे नुकीले नहीं होने चाहिए, क्योंकि ये नकारात्मक ऊर्जा देते है। इनके किनारे गोलाकार होना चाहिए।

 

घर मे लगायें क्रासूला का पौधा, पैसा चुम्बक की तरह खिंचा आयेगा

तिजोरी से इन फालतू चीजों को हटायें और रखें यह काम कि चीज

ये खूबियाँ जो आपको अमीर बना सकती है

घर में इन चीजों का रहने मात्र से कभी नहीं होती धन की कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -