आप भी जान सकते है कि कितने बच्चों  के बाप बनने वाले है आप?
आप भी जान सकते है कि कितने बच्चों के बाप बनने वाले है आप?
Share:

व्यक्ति की जन्म कुंडली में उसके जीवन से जुड़े सभी पहलुओं का अध्ययन होता है जिसे देखकर व्यक्ति के भविष्य में होने वाले सभी प्रकार के उतार-चढ़ाव और क्रिया कलापों का पता चलता है. व्यक्ति की कुंडली में स्थापित ग्रह ही उसका स्वभाव, चरित्र और भविष्य में मिलने वाले सभी शुभ अशुभ फलों को निश्चित करते है. व्यक्ति की कुंडली देखकर इस बात का भी पता लगाया जा सकता है की उसे कितनी संताने होंगी यह सब ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करता है आइये जानते है आपकी कुंडली आपके संतान की संख्या के विषय में क्या कहती है?

विषम राशि पंचम भाव में- यदि किसी व्यक्ति की विषम राशि का चन्द्र शुक्र के वर्ग में होता है या चन्द्र शुक्र युत में होता है तो उसे ज्यादा पुत्र उत्पन्न होते है और यदि गुरु, चन्द्र व सूर्य ये तीनों ग्रह स्पष्ट राशि में जोड़ने पर जो संख्या आती है वह संतान की संख्या होती है.

पांचवे भाग में गुरु- यदि व्यक्ति के पांचवे भाग में गुरु व सूर्य स्वक्षेत्री हो तो पंचमेश पंचम में पांच संतानों का योग होता है और यदि कुम्भ राशि का शनि पंचम भाव में स्थित होता है तो तीन पुत्र योग होता है.

पंचम भाव में मंगल- जिस व्यक्ति के पंचम भाव में मंगल होता है उसे दो पुत्र योग और यदि पंचम भाव में गुरु होता है तो तीन पुत्र योग व पंचम भाव में सूर्य, मंगल और गुरु तीनों होते है तो चार पुत्र योग बनता है. जिसके पंचम भाव में सूर्य, गुरु होते है उन्हें पांच संतान योग व मंगल और गुरु पंचम भाव में हो तो 6 संतान योग होता है. 

 

इस वजह से घर का मंदिर देने लगता है अशुभ फल

अब किसी महिला की नहीं रहेगी सूनी गोद, पढ़े ये खबर

घर पर टूट पड़ा परेशानी का पहाड़ तो करें ये अचूक उपाय

यह बुरी आदतें आपके जीवन में दरिद्रता को आमंत्रण देती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -