दक्षिण कोरिया किसी भी  प्रतिक्रिया  का जवाब देने में सक्षम:राष्ट्रपति योन
दक्षिण कोरिया किसी भी प्रतिक्रिया का जवाब देने में सक्षम:राष्ट्रपति योन
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के उकसावे  ने सोमवार को किसी भी उत्तर कोरियाई उकसावे का दृढ़ता से और सख्ती से जवाब देने का वादा किया क्योंकि सियोल और वाशिंगटन ने एक दिन पहले प्योंगयांग के मिसाइल प्रक्षेपणों के जवाब में मिसाइलें दागी थीं।

समाचार रिपोर्टों के अनुसार, योन ने सियोल राष्ट्रीय  स्मृति दिवस समारोह के दौरान यह टिप्पणी की, एक दिन बाद उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर में आठ छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों (एसआरबीएम) को लॉन्च किया, जो पिछले महीने राष्ट्रपति के पद संभालने के बाद से देश के तीसरे बल प्रदर्शन को चिह्नित करता है।

उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल खतरे अब भी अधिक परिष्कृत होते जा रहे हैं, "उन्होंने रविवार के परीक्षणों का उल्लेख करते हुए कहा। उन्होंने कहा, 'उत्तर कोरिया की परमाणु और मिसाइल (परियोजनाएं) न केवल कोरियाई प्रायद्वीप की शांति को खतरे में डाल रही हैं, बल्कि पूर्वोत्तर एशिया और बाकी दुनिया में शांति को भी खतरे में डाल रही हैं.' योन ने कहा कि उनका प्रशासन परमाणु और मिसाइल खतरों को रोकेगा और साथ ही साथ 'अधिक मौलिक और व्यावहारिक सुरक्षा क्षमताओं' को विकसित करेगा.

"उत्तर कोरिया द्वारा किसी भी उकसावे को हमारी सरकार से एक गंभीर और कठोर प्रतिक्रिया के साथ पूरा किया जाएगा," उन्होंने चेतावनी दी। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा एक भी खामी के बिना हो. ' योन ने अपने पूर्ववर्ती मून जे-इन की तुलना में उत्तर कोरिया पर एक मजबूत रुख अपनाया है, जिसके उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ बातचीत के माध्यम से शांति स्थापित करने के प्रयास सरकार को अपने परमाणु हथियार कार्यक्रमों का विस्तार करने से रोकने में विफल रहे.

अफगानिस्तान में भी धार्मिक अधिकार ,अमेरिका हमे न बताये: तालिबान

ब्रिटेन देगा यूक्रेन को मिसाइल,रूस ने दी ब्रिटेन को चेतावनी

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री आने वाले चुनावों के लिए तैयार, बोले हम ही जीतेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -