कर्नाटक में भी योगी बनेंगे स्टार प्रचारक
कर्नाटक में भी योगी बनेंगे स्टार प्रचारक
Share:

नई दिल्ली : गुजरात चुनाव में पीएम मोदी के बाद सर्वाधिक चुनावी सभा करने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कर्नाटक के आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक बने रहेंगे. बीजेपी उनकी हिंदुत्व की छवि को कर्नाटक में भुनाने का विचार रखती है .इसीलिए पीएम मोदी के अलावा योगी को ध्यान में रखते हुए ही भाजपा, कर्नाटक के चुनाव की योजना बना रही है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा योगी के चेहरे को कर्नाटक चुनाव प्रचार में इसलिए सामने रखना चाहती है , क्योंकि वे देश के सबसे बड़े प्रदेश यूपी के मुखिया हैं. दूसरा यह कि उनकी छवि हिन्दूवादी मतों को भी लुभाती है. इसके अलावा पार्टी ने पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में लाल सलाम के गढ़ को ध्वस्त करने के लिए भी योगी का इस्तेमाल किये जाने का विचार है. पीएम मोदी के बाद योगी पार्टी के सबसे बड़े ब्रांड चेहरे के रूप में उभरे है.

आपको बता दें कि कर्नाटक और यूपी के होने वाले चुनाव में योगी इसलिए भी ख़ास हैं, क्योंकि सूत्रों के अनुसार योगी के जरिए कई चीजें सध रही हैं. महंत के रूप में हिन्दूत्व के प्रखर चेहरे के साथ ही देश के सबसे बड़े उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री होने के कारण भी उनका कद बड़ा है. तीसरी ख़ास बात यह है कि बदले आर्थिक कारण से यूपी और उत्तर भारत के बहुत सारे लोग कर्नाटक में रह रहे हैं. उन्हें  बीजेपी के प्रति आकर्षित करने में योगी का चेहरा फिट बैठता है.

यह भी देखें

अब अमित शाह की नजरें तीन राज्यों के चुनाव पर

कर्नाटक चला मध्य प्रदेश की राह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -