योगी आज गोरखपुर के लिए कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे
योगी आज गोरखपुर के लिए कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे
Share:

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर में कई विकास परियोजनाओं की नींव रखेंगे।

जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार, कुल 287 करोड़ रुपये की परियोजनाओं में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में 144 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास, गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में 143 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं और छह नए निवेशकों को 45.5 एकड़ भूमि के लिए आवंटन पत्र शामिल हैं।
मुख्यमंत्री रविवार को महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में 33.16 करोड़ रुपये की 40 ग्रामीण इंजीनियरिंग विभाग और गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। 

योगी 21 आवास विकास परिषद, बाढ़ खंड और 111.33 करोड़ रुपये की पीडब्ल्यूडी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह गोला में 2.16 करोड़ रुपये के कस्तूरबा गांधी गर्ल्स हॉस्टल की आधारशिला रखेंगे, साथ ही चरगांव में सरकारी आईटीआई में 4.52 करोड़ रुपये के ऑडिटोरियम की भी आधारशिला रखेंगे।

मुख्यमंत्री नए निवेशकों को भूमि आवंटन के कागजात के साथ पेश करेंगे, जिससे निवेश का मार्ग प्रशस्त होगा। नए निवेशकों ने 1,005 करोड़ रुपये के निवेश का सुझाव दिया, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 2,700 नौकरियों का सृजन होगा। 25 एकड़ जमीन पर टेक्सटाइल क्लस्टर बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री गीडा में ढांचागत विकास परियोजनाओं में 143 करोड़ रुपये की आधारशिला भी रखेंगे।

गुना: पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला चौथा शिकारी भी हुआ ढेर

डेविस कप के फाइनल में इंडोनेशिया के विरुद्ध खेलेगा भारत

आईएमडी ने केरल और लक्षद्वीप के लिए बारिश की चेतावनी जारी की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -