भारतीय टोक्यो पैरालिंपियन को सम्मानित करेंगे सीएम योगी
भारतीय टोक्यो पैरालिंपियन को सम्मानित करेंगे सीएम योगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टोक्यो पैरालिंपिक में देश के सभी पदक विजेताओं को सम्मानित करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कार्यक्रम के आयोजन की रणनीति बनाने का अनुरोध किया है. प्रशासन के एक प्रतिनिधि के अनुसार, "टोक्यो पैरालिंपिक में एथलीटों के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने देश को गौरवान्वित किया है। देश के लिए पदक अर्जित करने वालों के साथ-साथ यूपी के लिए पदक जीतने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा।"

जहां इस बात का पता चला है कि "इस आयोजन में राज्य के 75 जिलों के सभी 'दिव्यांग' खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाना चाहिए। उनके लिए, यह एक मनोबल बढ़ाने वाला होगा। अधिकारियों को मुख्यमंत्री द्वारा सूचित किया गया था कि इस अवसर के लिए एक विस्तृत योजना बनाई जानी चाहिए।
 
उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले ओलंपिक एथलीटों को स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को 1.5 करोड़ रुपये, कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम के प्रत्येक सदस्य को एक करोड़ रुपये और प्रत्येक को 50 लाख रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया था। पदक जीतने के करीब पहुंची महिला हॉकी टीम की सदस्य। पिछले महीने राज्य की राजधानी में आयोजित एक समारोह के दौरान सभी पदक विजेताओं को सम्मानित किया गया था।

डेल्टा वेरिएंट का बढ़ा खतरा, इन लोगों को दी जाएगी बूस्‍टर डोज

खौलते पानी में समाधि लगाकर बैठ गया बच्चा, वीडियो वायरल

इंदौर एयरपोर्ट पर महिला के बैग से निकली मानव खोपड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -