सीएम योगी ने अखिलेश यादव की स्मार्टफोन स्कीम को रद्द किया, लिए कई अहम फैसले
सीएम योगी ने अखिलेश यादव की स्मार्टफोन स्कीम को रद्द किया, लिए कई अहम फैसले
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सत्तासीन हुए एक महीना हो गया है फिर भी चैन की सांस नहीं ले रहे है . कल रात उन्होंने फिर धड़ाधड़ कई फैसले लिए. सीएम योगी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की स्मार्टफोन स्कीम को रद्द कर दिया है. इसके अलावा सीएम योगी ने 600 से ज्यादा पुलिसवालों का तबादला और मेक इन इंडिया की तर्ज पर मेक इन यूपी अभियान चलाने जैसे महत्त्व पूर्ण निर्णय भी लिए.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने पिछले साल दिसंबर में स्मार्टफोन स्कीम लागू की थी. इस योजना के लिए करीब 1.4 करोड़ लोगों ने आवेदन दिया था.इस योजना का लाभ उन्हीं छात्रों को दिया जाना था जो 18 साल की उम्र के साथ दसवीं पास कर चुके हों और उसके परिवार की आय पांच लाख से कम हो. यही नहीं योगी आदित्यनाथ कल उन्होंने दोपहर में तीसरी कैबिनेट में कई बड़े फैसले लिए जिनमे से प्रमुख निम्न हैं.

कैबिनेट में लिए गए फैसलों के अनुसार अब गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम बदलकर योगी गोरखनाथ एयरपोर्ट होगा , वहीं आगरा एयरपोर्ट का नाम दीन दयाल एयरपोर्ट किया जाएगा. यही नहीं यूपी में बीस नए कृषि विज्ञान केंद्र बनानेके अलावा राजमाता सिंधिया पर लिखी पुस्तक 'राजपथ से लोक पथ' पर बनी फ़िल्म 'एक थी रानी ऐसी 'को कर मुक्त किया गया.वहीं 626 दागी पुलिवालों के तबादले करने का भी निर्णय लिया गया.

गोरखपुर में चिड़ियाघर बनाने को मंजूरी के साथ ही एक महीने में सरकारी संपतियों को अवैध कब्जे से मुक्त कराने का भी फैसला लिया गया.एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन होगा. पेंशनरों के लिए डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र को आधार से जोड़ने का ऐलान किया.मेक इन इंडिया की तर्ज पर ‘मेक इन यूपी’ अभियान चलाने, राजस्व बढ़ाने के लिए लिए नई आबकारी नीति बनाने और व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिये व्यापारी कल्याण बोर्ड गठित करने का भी निर्णय लिया गया.

यह भी देखें

अब सिर्फ 6 घंटे खुली रहेगी शराब की दुकाने

राजा भैया के मंच पर नजर आने से लगी अटकलें, क्या भाजपा में होगा रघुराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -