मोदी की तारीफों के पुल बांधने मे लगे योगी
मोदी की तारीफों के पुल बांधने मे लगे योगी
Share:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की इच्छा है कि हर गांव मजबूत बने. यही वजह है कि उनकी सरकार हर गांव के प्रधान से सीधे संवाद कर रही है. सरकार पूरी ईमानदारी के साथ हर नागरिक का विकास करना चाहती है. योगी हरदोई में विकास कार्यों की समीक्षा और योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि सरकार ग्राम स्वराज अभियान के तहत दलितों और पिछड़ों को प्राथमिकता के आधार पर विकास से जोड़ने का काम कर रही है. मैं खुद गांव-गांव जाकर विकास कार्यों की चर्चा और समीक्षा कर रहा हूं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि चालाक और जागरूक लोग जल्दी सरकारी योजनाओं का लाभ हासिल कर लेते हैं. सीधे साधे और भोले भाले लोगों को सरकारी योजनाओं से जोड़ने की जरूरत है. समाज के अंतिम व्यक्ति को सभी योजनाओं का लाभ मिलना जरूरी है. प्रधानमंत्री ने में सर्वाधिक धनराशि ग्राम प्रधानों को सौंपी. मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम प्रधान देश के विकास में अपनी भूमिका निभाएं. ग्राम प्रधानों के ऊपर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है. उनकी सरकार ग्राम प्रधानों को पूरा सहयोग देना चाहती है. सभी ग्राम प्रधान अपने-अपने गांव को विकसित बनाने के लिए निष्पक्षता से काम करें.


उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था 100 रुपए भेजते हैं तो अंतिम छोर पर बैठे लोग के पास 10 रुपया पहुंचता है. राजीव गांधी ने अपनी लाचारी दिखाई थी, लेकिन आज पीएम मोदी ने यह सुनिश्चित किया है कि पूरा 100 रुपया गांव तक सरकार की योजनाओं के जरिए पहुंच रहा है. विकास योजनाओं में दलाल और रेडिएटर गायब हो गए हैं. पहले विकास कार्यों में दलाली करके गरीबों का नुकसान करते थे वह आज परेशान है. 

 

यूपी में हुआ दुर्लभ प्रजाति के काले हिरन का शिकार

राजभर ने कहा, कैराना में हार विपक्ष की एकता का नतीजा

उत्तर प्रदेश नहीं अपराध प्रदेश कहिये

सीता माता टेस्ट ट्यूब बेबी टेक्निक से पैदा हुई थी: यूपी डिप्टी सीएम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -