यूपी के हर जिले में मिलेगी IAS-IPS की फ्री कोचिंग, सीएम योगी ने किया ऐलान
यूपी के हर जिले में मिलेगी IAS-IPS की फ्री कोचिंग, सीएम योगी ने किया ऐलान
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वसंत पंचमी के दिन से आरंभ हुई अभ्युदय कोचिंग योजना जल्द ही मण्डल स्तर के बाद जिला स्तर पर भी शुरू होगी। इसके साथ ही इस अभ्युदय कोचिंग से वर्चुअल और भौतिक रूप से जुड़ने वाले वित्तीय रूप से कमजोर प्रतियोगी छात्रों को टैबलेट की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए बजट में प्रावधान भी किया गया है। 

सीएम योगी एनेक्सी भवन गोरखपुर के सभागार में अभ्युदय कोचिंग के प्रतियोगी छात्रों एवं MMMUT के ‘ज्ञानसिंधु डिजिटल पुस्तकालय प्लेटफार्म’ लांचिंग समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस डिजिटल पुस्तकालय एप की लांचिंग पर MMMUT के कुलपति प्रो. जेपी पाण्डेय, शिक्षकों एवं छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह कार्य बहुत पहले हो जाना चाहिए था, किन्तु देर से सही, यह अच्छा काम हुआ है। 

उन्होंने आगे कहा कि स्मार्टफोन में इस लाइब्रेरी से तमाम जानकारी मिल जाएगी। खुद की भी डिजिटल लाइब्रेरी बना सकते हैं। कार्यक्रम के मंच से सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अभ्युदय कोचिंग को लेकर सबसे अच्छे नतीजे गोरखपुर कमिश्नरी से मिले हैं। उन्होंने कहा कि यह सब कुछ दिलचस्पी लेने पर निर्भर करता है। 

ब्रेंट क्रूड 70 डॉलर के करीब, पेट्रोल-डीजल का रहा ये हाल

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नोएडा में होगी पिंक मैराथन, विजेताओं को मिलेगा बड़ा इनाम

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम यादगार बनाए जाए: CM शिवराज सिंह चौहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -