अब यूपी में होगा धार्मिक स्थलों का रजिस्ट्रेशन, अध्यादेश लाने की तैयारी में योगी सरकार
अब यूपी में होगा धार्मिक स्थलों का रजिस्ट्रेशन, अध्यादेश लाने की तैयारी में योगी सरकार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे में धार्मिक स्थलों के पंजीकरण के संबंध में अहम बैठक करने वाले हैं. यह बैठक आज शाम 6:30 बजे होने वाली है. बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ धार्मिक स्थल रजिस्ट्रेशन और रेगुलेशन अध्यादेश 2020 का प्रेजेंटेशन देखेंगे. 

बताया जा रहा है कि अपर मुख्य सचिव (धर्मार्थ कार्य) को धार्मिक स्थल रजिस्ट्रेशन और रेगुलेशन अध्यादेश 2020 का प्रेजेंटेशन देना है. यह बैठक मुख्यमंत्री आवास 5 कालिदास मार्ग पर होने वाली है, जहाँ यह प्रेजेंटेशन दिया जाएगा.  बहरहाल, इस प्रोजेंटेशन में राज्य के सभी धार्मिक स्थलों के संचालन और देखरेख के लिये बनने वाली गाइडलाइंस पर चर्चा होगी. यूपी सरकार मंदिरों, मस्जिदों और अन्य धार्मिक स्थलों के संचालन के लिए नियम-कायदे निर्धारित करने की कवायद कर रही है. उसी सिलसिले में गाइडलाइंस बनाने का कार्य जारी है.

आपको बता दें कि हाल ही में कैबिनेट की बैठक में निदेशालय गठन के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई थी. अब धार्मिक स्थलों के पंजीकरण और रेगुलेशन के लिए सरकार अध्यादेश लाने की तैयारी कर रही है. पहले से कहा जा रहा था कि योगी सरकार सूबे के सभी धार्मिक स्थलों के पंजीकरण और रेगुलेशन के लिए जल्द कानून ला सकती है. इसके लिए दूसरे राज्यों के कानूनों और प्रस्तावों का अध्ययन किया जा रहा है.

फाइजर के ओवरडोज़ के बाद हॉस्पिटल में भर्ती हुए आठ जर्मनी

केजरीवाल बोले- कोरोना की ३ लहरों से निपट चुकी दिल्ली, हम हर स्थिति के लिए तैयार

पाकिस्तान में हर साल अगवा कर ली जाती हैं 1000 लड़कियां, जबरन कराया जाता है निकाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -