गाजियाबाद हादसा: एक्शन मोड में योगी सरकार, आरोपियों पर लगेगा NSA

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे ग़ाज़ियाबाद के मुरादनगर श्मशान घाट हादसे में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. सरकार ने सभी आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाने का आदेश दिया है. बता दें कि इस हादसे में चार आरोपियों को अरेस्ट किया गया है. पुलिस ने नगरपालिका की कार्यकारी अधिकारी निहारिका सिंह, कनिष्ठ अभियंता चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष के अतिरिक्त ठेकेदार अजय त्यागी को अरेस्ट कर लिया है. अजय त्यागी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

उल्लेखनीय है कि हादसे के बाद सीएम योगी अधिकारियों से काफी नाराज चल रहे हैं. योगी ने मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत दिए थे. कमिश्नर और गाजियाबाद के जिलाधिकारी सहित कई बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है. सरकार की तरफ से मृतकों के परिवार वालों को 10-10 लाख रुपये और सरकारी नौकरी का आश्वासन दिया गया है.

श्मशान घाट की गैलरी का निर्माण तक़रीबन 2 महीने पहले ही पूरा हुआ था और लेंटर 15 दिन पहले ही खुला था. इसके लिए 55 लाख रुपये का ठेका दिया गया था. जिस प्रकार की निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया, उस पर मौके पर आई NDRF की टीम ने भी सवाल भी उठाए हैं. रविवार को मुरादनगर के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार में इकठ्ठा हुए लोगों पर लेंटर गिर गया था. लेंटर के मलबे में दबकर 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 17 जख्मी हो गए. सभी लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे. यह हादसा मुरादनगर के उखलारसी में हुआ.

ममता बनर्जी करेगी कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन

अडाणी के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा भारी, मुंबई से शख्स से माँगा गया 5 करोड़ रुपए हर्जाना

छुट्टियों के मौसम से अर्थव्यवस्था हो सकती है प्रभावित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -