फैज़ाबाद के बाद अब फ़िरोज़ाबाद का नाम बदलेगी योगी सरकार, पारित हुआ प्रस्ताव
फैज़ाबाद के बाद अब फ़िरोज़ाबाद का नाम बदलेगी योगी सरकार, पारित हुआ प्रस्ताव
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले का नाम बदलकर चंद्र नगर किए जाने संबंधी प्रस्ताव जिला पंचायत बोर्ड की मीटिंग में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है। बीते शनिवार को जिला पंचायत बोर्ड की पहली मीटिंग में फिरोजाबाद सदर ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख भाजपा नेता लक्ष्मी नारायण यादव ने फिरोजाबाद का नाम बदलकर चंद्र नगर किए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजने का आग्रह लिखित तौर पर किया।

यादव ने सोमवार को बताया कि सांसद चंद्रसेन जादौन ने भी जिला पंचायत बोर्ड की मीटिंग में फिरोजाबाद का नाम चंद्र नगर किए जाने की मांग का समर्थन किया। इसके बाद यह प्रस्ताव पारित कर दिया गया। अब इसे अंतिम फैसले के लिए शासन को भेजा जाएगा। यादव ने कहा कि फिरोजाबाद का पहले के समय में नाम चंद्रवाड़ था और बाद में इसे बदलकर फिरोजाबाद कर दिया गया था, इसलिए इसका नाम चंद्र नगर होना चाहिए।

इससे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भी राज्य के कैबिनेट मंत्री एवं जनपद के प्रभारी राजेंद्र सिंह उर्फ मोती सिंह ने  समारोह को संबोधित करने के दौरान फिरोजाबाद की जगह चंद्र नगर कहकर संबोधित किया था। वहीं, कई अन्य संगठनों ने फिरोजाबाद का नाम चंद्र नगर के स्थान पर सुहाग नगर किए जाने की मांग की है।

न्यूजीलैंड अब यात्रियों को प्रदान करेगा ये खास सुविधा

सागर धनखड़ हत्याकांड: सुशील कुमार की मुश्किलें बढ़ीं, क्राइम ब्रांच ने दाखिल की 170 पन्नों की चार्जशीट

6 बंदरगाहों पर तालिबान ने किया कब्ज़ा, अफगानिस्तान के राजस्व को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -