भाजपा को सांप और खुद को नेवला बताने वाले स्वामी प्रसाद चुनाव हारे, अब लगेगा एक और बड़ा झटका
भाजपा को सांप और खुद को नेवला बताने वाले स्वामी प्रसाद चुनाव हारे, अब लगेगा एक और बड़ा झटका
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य को बड़ा झटका लगा था. इस सीट पर मौर्य को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वहीं अब उन्हें राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ लौटी योगी सरकार भी बड़ा झटका देने जा रही है. क्योंकि चुनाव हारने और मंत्री की कुर्सी छोड़ने के बाद अब उन्हें अपना सरकारी बंगला खाली करना पड़ेगा.

अब स्वामी प्रसाद मौर्य को कोई सरकारी बंगला या मकान नहीं मिलेगा. क्योंकि वह चुनाव हार चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वामी प्रसाद मौर्य का बंगला खाली होना भी शुरू हो चुका है. बता दें कि सूबे में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सरकार बनने जा रही है. बताया जा रहा है कि राज्य में होली के बाद मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा. मगर इससे पहले राज्य संपत्ति विभाग ने अपनी तैयारियां आरंभ कर दी हैं. राज्य संपत्ति विभाग मंत्रियों और सरकारी आवासों की देखरेख करता है.

वहीं बताया जा रहा है कि लखनऊ में हारे हुए विधायकों के घर खाली करने की कवायद शुरू कर दी गई है. क्योंकि नियमों के अनुसार, हारने के बाद सरकारी बंगले और सुविधाओं को वापस करना होता है. यदि कोई ऐसा नहीं करता है तो उस पर जुर्माना लगता है. वहीं अब भाजपा सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य को सरकारी बंगला खाली करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि मौर्य का बंगला शुक्रवार रात से खाली होना शुरू हो चुका है.

भाजपा की प्रचंड जीत के बाद अखिलेश और आज़म खान का बड़ा फैसला, विधायक पद से देंगे इस्तीफा

'पाकिस्तान जिंदाबाद', क्योंकि सपा प्रत्याशी जीती है.., अगर यूपी में 'अखिलेश' की सरकार बन जाती तो क्या होता ? Video

'जब सपा की सरकार आएगी, योगी की लंगोट की जांच होगी..', UP के सरकारी टीचर अजीत यादव पर गिरी गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -