कोरोना संक्रमण रोकने के लिए योगी सरकार का मास्टर प्लान, अब घर-घर जाकर खोजे जाएंगे मरीज
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए योगी सरकार का मास्टर प्लान, अब घर-घर जाकर खोजे जाएंगे मरीज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए डॉक्टरों की एक टीम को घर-घर जाने के निर्देश जारी किए हैं। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संदिग्ध लक्षणों वाले लोगों के सैंपल लेने और टेस्टिंग क्षा के बाद अस्वस्थ पाए गए लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के लिए एक घर-घर चिकित्सा जांच के निर्देश जारी किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी आज यहां अपने सरकारी आवास पर एक हाई लेवल मीटिंग में अनलॉक प्रणाली की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम इस बीमारी का उपचार है। इसलिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का उपयोग बेहद आवश्यक है। लोगों को कोरोना महामारी के बचाव के लिए लगातार जागरूक रहने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए सार्वजनिक पता प्रणाली, पोस्टर-बैनर के साथ ही प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

सीएम योगी ने परीक्षण क्षमता को लगातार बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि RTPCR विधि से हर दिन 30 हजार परीक्षण, रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए रोजाना 15 हजार से 20 हजार और ट्रूनेट मशीन के जरिए हर दिन 2 हजार कोरोना टेस्ट किए जाने चाहिए। उन्होंने कोरोना अस्पतालों में बिस्तरों की तादाद बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं। गैर-रोगसूचक कोविद-संक्रमित रोगियों का उपचार एल -1 कोविद अस्पताल में किया जा सकता है।

कोरोना कवच बीमा पालिसी को मिली 29 कंपनियों की मंजूरी, 5 लाख तक रहेगी बीमा राशि

प्रतिबंध के बावजूद धधके ईंट-भट्ठे, एनजीटी ने लगाई फटकार

गौ-हत्या करने वालों की खैर नहीं, एक और राज्य में पारित होगा विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -