अब 'संस्कृत' में भी जारी की जाएंगी सरकार की सूचनाएं, सीएम योगी ने दिया आदेश

अब 'संस्कृत' में भी जारी की जाएंगी सरकार की सूचनाएं, सीएम योगी ने दिया आदेश

लखनऊ: संस्कृत भाषा के चाहने वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है. उत्तर प्रदेश सरकार की सूचनाएं अब संस्कृत में भी जारी की जाएंगी. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ संस्कृत भाषा के लिए उत्थान और विकास के लिए कई दफा सार्वजनिक रूप से बयान दे चुके हैं. अब सीएम योगी ने इस सन्दर्भ में बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने आदेश दिए हैं कि सरकार की प्रेस विज्ञप्तियों को संस्कृत में भी जारी किया जाए.

सीएम योगी के आदेश के बाद शनिवार को संस्कृत भाषा में प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई थी. इस संबंध में जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया. ट्वीट में लिखा गया है कि, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशानुसार शासकीय प्रेस विज्ञप्तियां अब संस्कृत भाषा में भी निर्गत की जाएंगी।' इस ट्वीट के साथ ही कोरोना महामारी को लेकर हर रोज होने वाली समीक्षा बैठक की संस्कृत में प्रेस विज्ञप्ति भी साझा की गई है.

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ का संस्कृत प्रेम किसी से छिपा नहीं है. उन्होंने इसी वर्ष की शुरुआत में भारतीय भाषा महोत्सव के दौरान संस्कृत कि अहमियत के बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि संस्कृत पढ़ने वाला कभी भूखा नहीं मर सकता क्योंकि भारत के ऋषियों ने काफी पहले इसे रोजगार से जोड़ दिया था.

जसवंत सिंह के निधन पर भावुक हुए आडवाणी, बोले- उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति

संजय राउत ने की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात, साथ ही कही ये बात

बिहार चुनाव: मांझी को मिला 'महागठबंधन' छोड़ने का इनाम, नितीश सरकार ने दी जेड प्लस सुरक्षा