'जबरन रिटायर' किए जाएंगे 50 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिसकर्मी ! सरकार ने दिया आदेश
'जबरन रिटायर' किए जाएंगे 50 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिसकर्मी ! सरकार ने दिया आदेश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पुलिस डिपार्टमेंट में शामिल भ्रष्ट पुलिसवालों को निकालने और उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए सभी 50 साल की उम्र से अधिक के पुलिसकर्मियों को सेवानिवृत्त करने के आदेश दिए हैं। योगी सरकार ने ये आदेश अनिवार्य रूप से दिए हैं और इनपर कार्रवाई आरंभ हो चुकी है।

इसके चलते डीजीपी मुख्यालय ने पुलिस की सभी इकाइयों के प्रमुखों, आईजी रेंज और एडीजी जोन के तमाम उच्च अधिकारीयों को एक सूची तैयार कर भेजने का आदेश दिया है, जिसमें सभी भ्रष्ट और नाकारा पुलिसकर्मियों का नाम मौजूद होगा। खास बात ये होगी कि इनमें सभी की आयु 50 साल से ऊपर होगी और इनकी स्क्रीनिंग कराने के आदेश दिए गए हैं। योगी सरकार की इस बड़ी कार्रवाई से माना जा रहा है कि अब सभी भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर एक्शन हो सकता है। साथ इस कार्रवाई के दौरान ये बात खास ध्यान रखी जाएगी कि सभी की आयु 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष की हो चुकी हो।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने पहले ही 50 वर्ष से ज्यादा आयु वाले पुलिस कर्मचारियों के कामकाज की समीक्षा करने के लिए सूची तैयार करने के लिए कहा था। सरकार का आदेश था कि कामकाज न करने वालों को जबरदस्ती सेवानिवृत्त किया जाएगा। ये आदेश मुख्य सचिव आरके तिवारी ने दिए थे।

एयर इंडिया ने सिंगापुर के लिए शुरू की अतिरिक्त फ्लाइट्स, आज से बुकिंग शुरू

कलेक्टर ने गुंटूर के डॉ सोमला नायक को दी निलंबित करने की धमकी, कही ये बात

पेट्रोल-डीजल की कीमत में नहीं है कोई बदलाव, जानें क्या हैं दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -