अब महज 2500 रुपए में होगा CT Scan, योगी सरकार का सख्त आदेश जारी
अब महज 2500 रुपए में होगा CT Scan, योगी सरकार का सख्त आदेश जारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के दौरान राज्य की योगी सरकार ने सीटी स्कैन के दाम निर्धारित कर दिए हैं. सरकार की तरफ से शुक्रवार को जारी किये गए एक आदेश के अनुसार, अब सीटी स्कैन के लिए हॉस्पिटल 2500 से अधिक रुपए नहीं ले सकेंगे. बता दें कि बढ़ते कोरोना के बीच इसकी शिनाख्त के लिए सीटी स्कैन का रास्ता अपनाया जा रहा है. 

दरअसल, हाल ही में देखा जा रहा था कि कोरोना का पता लगाने के लिए किए जाने वाले सीटी स्कैन के लिए कई अस्पताल मनमाने दाम वसूल रहे थे, जिसके बाद अब यूपी सरकार ने सख्ती दिखाते हुए यह कदम उठाया है. सरकार की ओर से जारी किये गए आदेश के अनुसार, मरीज को 16 स्लाइस तक के सीटी स्कैन के लिए अब केवल दो हजार रुपए ही देने होंगे. इसके अलावा 16 से 24 स्लाइस तक के सीटी स्कैन के लिए हॉस्पिटल अब 2500 से अधिक रुपए नहीं वसूल सकते हैं. ऐसे में आदेश में स्पष्ट तौर पर निर्देश दिए गए हैं कि जो भी इस आदेश का पालन नहीं करता है उस पर पेंडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.  

कोरोना के दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर आने की संभावना और उसका सामने करने की योजना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम तीसरी लहर के लिए अभी से अपनी तैयारी में लग गए हैं. सीएम योगी ने कहा कि अस्पतालों में बेड की तादाद बढ़ाई गई है तो पीडियाट्रिक बेड की तादाद भी बढ़ाई जा रही है.

'टीकाकरण में रोड़े अटका रहा प्रतिपक्ष...', विपक्ष पर भड़के जेपी नड्डा

RIL-BP क्षेत्र में उत्पादन शुरू होने से 23 प्रतिशत बढ़ा भारत का प्राकृतिक गैस उत्पादन

पाकिस्तान में 20,089 के पार हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -