कोरोना को लेकर अलर्ट हुई योगी सरकार, शादी-समारोहों में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 100 मेहमान
कोरोना को लेकर अलर्ट हुई योगी सरकार, शादी-समारोहों में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 100 मेहमान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में हाहाकार मचाते कोरोना और उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती तादाद के मद्देनज़र योगी सरकार ने शादी-समारोहों में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर फिर से पाबंदी लगा दी है। पहले संक्रमण घटने पर यह सीमा बढ़ाकर 200 मेहमानों की कर दी गई थी। 

टीम-11 के साथ बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को और ज्यादा सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। सीएम योगी के निर्देश के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के साथ ही नगर विकास विभाग भी अब एक्टिव हो गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के संबंध में लोगों को लगातार जागरूक किया जाए। इसके लिए गृह, ग्राम्य विकास, नगर विकास, राजस्व, स्वास्थ्य तथा औद्योगिक विकास विभागों के पब्लिक एड्रेस सिस्टम का इस्तेमाल किया जाए। लोग मास्क अनिवार्य रूप से पहनें, इसके लिए प्रत्येक जिले में जिलाधिकारी, एसएसपी और सीएमओ विभिन्न संगठनों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ मीटिंग करें। उन्होंने मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई करने के आदेश भी दिए।

योगी ने कहा कि कोरोना की कड़ी को तोड़ने में मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसे ध्यान में रखकर राज्य में टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। रोज़ किए जाने वाले टेस्ट में एक तिहाई RTPCR और शेष दो तिहाई रैपिड एंटीजन विधि से हों। बाहरी राज्य से आने वाले लोगों की प्रभावी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए। रेलवे स्टेशन व हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग की जाए। 

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव

एसबीआई ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट, आज नहीं मिल सकेंगी ये सुविधाएं

LBSNAA के 57 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -