इस शहर में होगा यूपी का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेंटर, योगी सरकार ने दी मंजूरी
इस शहर में होगा यूपी का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेंटर, योगी सरकार ने दी मंजूरी
Share:

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में सूबे का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेंटर स्थापित किया जाएगा. योगी सरकार ने IIT कानपुर के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है. इंटेलिजेंस सेंटर में ई-कॉमर्स, उद्योग, कारोबार, स्वास्थ सेवाओं में शोध के माध्यम से नए सॉफ्टवेयर तैयार किए जाएंगे. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जानकर उद्योगों से संबंधित समस्याओं का समाधान निकालेंगे. 

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने नई स्टार्टअप नीति के तहत सेंटर ऑफ एक्सीलेंस को स्वीकृति दे दी है. यही नहीं योगी सरकार इस निर्माण के लिए 10 करोड़ की आर्थिक मदद भी उपलब्ध कराएगी. इसके साथ ही, राज्य में यूपी दिवस मनाने की तैयारी भी जोरशोर से चल रही है. 24 जनवरी को सीएम योगी यूपी दिवस का आयोजन करने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि यूपी दिवस के अवसर पर राजधानी लखनऊ को 5 बड़े तोहफे मिल सकते हैं.

इस दौरान हुसैनाबाद के म्यूजिकल फाउंटेन संग वाटर स्क्रीन का लोकार्पण किया जाएगा. तीन झीलों के पुनर्विकास और राष्ट्र प्रेरणा स्थल की आधारशीला रखा जाना भी प्रस्तावित है, जिनका लोकार्पण व शिलान्यास सीएम योगी करेंगे. सीएम योगी के कार्यक्रम के दौरान खादी के 1000 सोलर चरखे महिलाओं को प्रदान किए जाएंगे. साथ ही माटी कला बोर्ड की तरफ से 1660 कुम्हारी चाक भी वितरित किए जाएंगे. ऑटोमैटिक दोना पत्तल मशीनें भी बांटी जाएंगी.

यूक्रेन एयरलाइंस के लिए प्रवेश आवश्यकताओं पर पुनर्विचार का प्रस्ताव हुआ जारी

स्टॉक इन फोकस: जेके टायर के तिमाही मुनाफे में आई इतने करोड़ की तेजी

एलन मस्क दे रहे हैं 730 करोड़ रुपये का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -