दिल्ली में भी चला योगी का बुलडोज़र, रोहिंग्या कैंप को ध्वस्त कर मुक्त कराई 150 करोड़ की जमीन

Jul 22 2021 02:55 PM
दिल्ली में भी चला योगी का बुलडोज़र, रोहिंग्या कैंप को ध्वस्त कर मुक्त कराई 150 करोड़ की जमीन

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां पर यूपी सरकार की जमीन पर हुए अवैध कब्जा कर किए गए निर्माण को गुरुवार को ध्वस्त कर दिया गया. सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध रूप से रोहिंग्या कैंप (Rohingya Camp) लगाए गए थे, जिन्हें बुल्डोज़र से ढहा दिया गया.

 

योगी सरकार द्वारा सुबह चार बजे से ही मदनपुर खादर इलाके में बुल्डोज़र चलाकर एक्शन लिया गया. यहां लगभग 5.21 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया है. इस ज़मीन की कीमत लगभग 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है. गौरतलब है कि यूपी सरकार द्वारा लगातार यूपी में अवैध निर्माण को ढहाया जा रहा है, बीते कुछ समय में कई जगह ये एक्शन देखा गया है. बता दें कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की कई इलाकों में ज़मीनें हैं, ये ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास में स्थित हैं.  

यूपी सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा भी इस कार्रवाई का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है. मंत्री ने लिखा कि,'दिल्ली में फिर से चला योगी का बुल्डोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई'. जानकारी के अनुसार, आने वाले समय में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत जल्द ही और बड़े एक्शन लिए जाएंगे. दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन इलाके के पास बड़ी तादाद में रोंहिग्या शरणार्थी रह रहे हैं. यहां पर झुग्गी बस्तियां, शिविर बनाए गए हैं. अभी हाल ही में कुछ समय पहले इन इलाकों में आग भी लग गई थी, जिनमें कई झुग्गियां जल गई थी और काफी नुकसान हुआ था.

नेवादा में घुसी उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल की आग

केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी ने की राहुल गांधी से मुलाकात

उत्तर कोरिया को परमाणु वार्ता पर लौटाने के लिए दक्षिण कोरिया-अमेरिका ने किया ये काम