लखनऊ में लगे CAA-NRC के प्रदर्शनकारियों के पोस्टर, योगी सरकार ने घोषित किया इनाम

लखनऊ: गत वर्ष दिसंबर में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में CAA-NRC के विरोध में उग्र प्रदर्शन हुआ था. इसके बाद से ही योगी सरकार का प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक्शन जारी है. अब सरकार ने इन प्रदर्शनकारियों पर इनाम घोषित कर दिया है. पुराने लखनऊ में कई स्थानों पर आरोपियों के पोस्टर लगाए हैं. मौलाना सैफ अब्बास समेत 14 अन्य आरोपियो के पोस्टर सड़कों पर लगाए गए हैं.

वहीं, आठ प्रदर्शनकारियों को गैंगस्टर के केस के तहत वांटेड घोषित किया गया है. आरोपियो के घर के बाहर भी नोटिस चस्पा किया गया है. बता दें कि लखनऊ में 19 दिसंबर को CAA-NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था. इसमें पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच में हिंसा भड़की थी. जिसके बाद लखनऊ पुलिस ने प्राथमिकी लिखकर कई आरोपियों को अरेस्ट किया था. हिंसा में शामिल लोगों के पोस्टर भी चौराहों पर लगाए गए थे.

थाना ठाकुरगंज में दर्ज की गई FIR के आठ आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं, जिनके खिलाफ पुलिस ने सोमवार को धारा 82 के तहत कार्रवाई करते हुए डुगडुगी बजाकर नोटिस चस्पा किया है.  इससे पहले ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस नवीन अरोड़ा ने कहा कि ठाकुरगंज थाने में दर्ज मामले में 27 ऐसे आरोपी थे जो हिंसा में संलिप्त थे. इनमें 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और एक आरोपी ने आत्मसमर्पण कर दिया था. हालांकि, 7 आरोपियों ने अदालत से गिरफ्तारी का स्टे ले लिया था, जिसके बाद बचे हुए 8 आरोपियों के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए धारा 82 की कार्रवाई की गई है जिसमें उनके घर के बाहर डुगडुगी बजाकर नोटिस चस्पा किया गया. 

अमेरिका से आएगा बड़ा FDI! देश में करेगी 10 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट

रिलायंस इंडस्ट्रीज को रिटेल शाखा के लिए सऊदी पीआईएफ सौदे पर मिला लाभ

बढ़त पर खुला बाजार, 12143 अंक पर पहुंची निफ़्टी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -