योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 48000 लोगों को मिलेंगे रोज़गार के अवसर
योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 48000 लोगों को मिलेंगे रोज़गार के अवसर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना संकट के काल में भी आौद्योगिक विकास की रफ़्तार को आगे बढ़ाने में जुटी हुई है. औद्योगिक नगरी नोएडा में अडानी इंटप्राइजेज लिम‍िटेड, डिक्सन टेक्नालॉजी इण्डिया लिमिटेड समेत 13 निवेशकों को तक़रीबन 199848 वर्गमीटर भूमि के आवंटन की संस्तुति दे दी गई है. इससे नोएडा क्षेत्र में 3870 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश होगा और करीब 48512 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. इस बारे में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने शुक्रवार को लखनऊ में जानकारी दी है.

सतीश महाना ने जानकारी देते हुए बताया है कि दुनिया की अग्रणी कम्पनी अडानी ग्रुप को नोएडा क्षेत्र में 39146 वर्गमीटर का भूखण्ड आवंटित किया गया है. अडानी ग्रुप द्वारा इस जमीन पर 2500 करोड़ रुपये के लागत से डाटा सेन्टर स्थापित किया जाएगा. नोएडा में डाटा सेंटर स्थापित होने से क्षेत्र के विकास को रफ़्तार मिलेगी. साथ ही प्रत्यक्ष रूप में 1160 और अप्रत्यक्ष तौर से बड़ी तादाद में लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि इसी तरह देश की अग्रणी इलेक्ट्रानिक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी डिक्सन टेक्नालॉजी इण्डिया लिमि‍टेड को मोबाइल फोन प्रोडक्शन का प्रोजेक्ट स्थापित करने हेतु नोएडा के सेक्टर-151 में 21000 वर्गमीटर भूखण्ड स्वीकृत की गई है. डिक्सन टेक्नालॉजी 270 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और इससे लगभग 9000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

निफ्टी में आया उछाल, जानें क्या रहा इन स्टॉक का हाल

देश में खुलने जा रहे हैं 8 नए बैंक, RBI को मिले आवेदन

1 से 14 अप्रैल के दौरान बढ़ा देश का एक्सपोर्ट, सरकार ने पेश किए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -