मुख्तार अंसारी गैंग के खिलाफ योगी सरकार का बड़ा एक्शन, कई साथी गिरफ्तार, सम्पत्तियाँ जब्त

Jul 12 2020 02:40 PM
मुख्तार अंसारी गैंग के खिलाफ योगी सरकार का बड़ा एक्शन, कई साथी गिरफ्तार, सम्पत्तियाँ जब्त

लखनऊ: विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद यूपी में अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार ने निर्णायक अभियान शुरू कर दिया है. इस क्रम में पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के गैंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. मुख्तार अंसारी के कई सहयोगियों को अरेस्ट कर लिया गया है. मुख्तार के कई करीबियों की संपत्तियां कुर्क कर ली गई हैं. मुख्तार गैंग के 8 लोगों पर गैंग्स्टर एक्ट लगाया गया है. 

इसके साथ ही गैंग के 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया हैं. मुख्तार अंसारी के 3 रिश्तेदारों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए हैं. मुख्तार गैंग के शूटर प्रकाश मिश्रा, बृजेश सोनकर की संपत्ति सीज़ कर ली गई है. यूपी पुलिस गाजीपुर, आज़मगढ़, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, चंदौली और पूर्वांचल के कई जिलों में सक्रिय मुख्तार गैंग का सफाया करने में लग गई है. यूपी में गैर कानूनी तरीके से बूचड़खाना चलाने वाले मुख्तार गैंग के 8 माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है. 

यूपी पुलिस ने गैंग के 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, साथ ही 3 पर 25000 का इनाम घोषित किया है. इनकी संपत्तियां भी जब्त करने की कार्रवाई की जा रही हैं. यूपी के मऊ जिले में मुख्तार के अवैध वसूली गैंग के 11 गुर्गों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. साथ ही इन बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं. 

निफ़्टी बना सकता है नया हाई, निवेशक को बेहतर रिटर्न की पूरी संभावना

100 साल में सबसे बड़ी मुसीबत है कोरोना, RBI ने किया खुलासा

JIO में निवेश बड़ा, चार कंपनियों ने लगाई 30 करोड़ से अधिक की रकम